फर्स्ट टाइम वोटर्स से विशेष आग्रह है कि वे लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में अपना वोट जरूर करें: पीएम मोदी
इंडी गठबंधन के दौर में पिछड़ेपन का प्रतीक बना यूपी, आज देश में एक्सप्रेस-वे वाले प्रदेश के तौर पर जाना जाता है: पीएम मोदी
देश के महापुरुषों द्वारा देखे गए सामाजिक न्याय के सपने को पूरा करने में जुटी हमारी सरकार: पीएम मोदी
भाजपा सरकार किसानों की समस्याओं को कम करने के लिए दिन-रात काम कर रही है: पीएम मोदी
आज उत्तर प्रदेश में गन्ने की रिकॉर्ड खरीद के साथ ही रिकॉर्ड भुगतान हो रहा है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक जनसभा को संबोधित किया। अपने भाषण में उन्होंने पहले चरण के मतदान का जिक्र करते हुए युवाओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की। इस शहर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘हमारा अमरोहा कोई साधारण जगह नहीं है। मां गंगा के तट पर स्थित, ये धरती भगवान श्रीकृष्ण के श्रीचरणों की साक्षी रही है’। इसके साथ ही अमरोहा की ढोलक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप! और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार, मोदी सरकार!

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव, देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में लोगों का एक-एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव-गरीब के लिए बड़े विज़न और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है। लेकिन इंडी गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति, गांव-देहात को पिछड़ा बनाए रखने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी यूपी जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है। लेकिन, आज वही यूपी देश में एक्स्प्रेसवे वाले प्रदेश के तौर पर जाना जाने लगा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में पहले की सरकारें, सामाजिक न्याय के नाम पर SC-ST-OBC को सिर्फ धोखा ही देती रहीं। उन्होंने कहा कि जो सपना ज्योतिबा फुले जी का था, जो सपना बाबासाहेब अम्बेडकर का था, जो सपना चौधरी चरण सिंह जी का था, सामाजिक न्याय का वो सपना पूरा करने के लिए मोदी दिन-रात काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को अभी तक योजनाओं का लाभ नहीं मिला है। तीसरी बार मोदी आने के बाद, उन्हें भी उनका हक मिल जाएगा।

पीएम ने कहा कि अमरोहा और पश्चिमी यूपी का ये क्षेत्र, अपने मेहनती किसानों की वजह से भी जाना जाता है। कांग्रेस-सपा-बसपा सरकारों में यहां किसान की समस्याओं को ना सुना जाता था, ना देखा जाता था और परवाह की जाती थी। लेकिन भाजपा सरकार किसानों की समस्याओं को कम करने के लिए दिन-रात काम कर रही है। गन्ना किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए भी कई अहम कदम उठाए गए है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और सपा पर जोरदार तंज करते हुए कहा, ‘भाजपा सरकार के इन प्रयासों के बीच यूपी में एक बार फिर दो शहजादों की जोड़ी की फिल्म की शूटिंग चल रहा है। और ये दो शहजादों की फिल्म का पहले ही रिजेक्शन हो चुका है। हर बार ये लोग परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की टोकरी उठाकर यूपी की जनता से वोट मांगने निकल पड़ते हैं। अपने इस अभियान में ये लोग हमारी आस्था पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। यहां तक की अयोध्या के राममंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भी ठुकरा दिया’।

पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले सनातन से घृणा करते हैं। उन्होंने समंदर के अंदर भगवान श्री कृष्ण की नगरी द्वारका के अपने दौरे का जिक्र करते हुए कहा, ‘कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि समंदर के नीचे पूजा करने योग्य कुछ है ही नहीं। हमारी हजारों वर्षों की मान्यता को, भक्ति को, जिसके साक्षात सबूत हैं, सिर्फ और सिर्फ वोट वैंक के खातिर ये लोग खारिज कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘जो अपने आप को यदुवंशी कह कर ढोल पीटते हैं, मैं जरा उनको पूछना चाहता हूं, बिहार में जो कहते हैं न कि यदुवंशी हैं, उत्तर प्रदेश में जो नेता यदुवंशी का माल-मलाई खाने निकलते हैं, मैं उनको पूछना चाहता हूं, अगर आप सच्चे यदुवंशी है तो भगवान श्री कृष्ण की नगरी द्वारका की पूजा करने वाले की अपमान करने वाली पार्टी के साथ कैसे बैठ सकते हो। कैसे उनके साथ समझौता कर सकते हो’।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तुष्टीकरण के खेल ने ही पश्चिमी यूपी को दंगों की आग में जलाया था। यूपी के लोग गुंडाराज का वो दौर भूले नहीं हैं। आए दिन यूपी में दंगे होते थे। लोगों को अपना घर छोड़कर जाना पड़ता था। पश्चिमी यूपी के कितने मोहल्लों में सामूहिक तौर पर मकान बिकाऊ है के पोस्टर लगाने पड़ते थे। हमारी बहन बेटियां तक सुरक्षित नहीं थीं। लेकिन अब हमें दोबारा किसी भी कीमत पर उन ताकतों को मजबूत नहीं होने देना है। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में 2014 और 2019 का रिकॉर्ड टूटेगा और यूपी नया इतिहास बनाएगा।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
PM Modi writes to first-time voters in Varanasi, asks them to exercise franchise

Media Coverage

PM Modi writes to first-time voters in Varanasi, asks them to exercise franchise
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
पीएम मोदी ने वाराणसी के मतदाताओं को संबोधित किया
May 30, 2024
आप लोगों का एक-एक वोट मेरी शक्ति को बढ़ाएगा, मुझे नई ऊर्जा देगा: वाराणसी के मतदाताओं से पीएम मोदी
अब काशी के विकास को नई ऊंचाई देने का अवसर है, ये तभी हो पाएगा जब काशी के लोग 1 जून को अधिक से अधिक मतदान करेंगे: पीएम मोदी
काशी पिछले दस वर्ष में युवा कल्याण और विकास की राजधानी बन गई है: पीएम मोदी
काशी के लिए इस बार का चुनाव नवकाशी के साथ ही विकसित भारत के निर्माण का भी चुनाव है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो संदेश के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मतदाताओं के साथ संवाद किया। उन्होंने कहा, इस नगरी का प्रतिनिधि होना बाबा विश्वनाथ की असीम कृपा से और काशीवासियों के आशीर्वाद से ही संभव है। प्रधानमंत्री ने इस बार के चुनाव को नवकाशी के साथ ही विकसित भारत के निर्माण का अवसर बताते हुए काशीवासियों से, विशेषकर युवा, नारी शक्ति और किसानों से 1 जून को रिकॉर्ड मतदान का आह्वान किया।