भाजपा की वजह से उत्तर प्रदेश, आत्मनिर्भर भारत-आत्मनिर्भर सेना का बहुत बड़ा हब बनने जा रहा है।
अलीगढ़ की जनता ने सपा और कांग्रेस के परिवारवाद, भ्रष्टाचार एवं तुष्टीकरण की फैक्ट्री पर मजबूत 'ताला' लगा दिया है।
कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियों ने मुसलमानों के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए कुछ नहीं किया।
जनता के धन और देश की संपत्ति को लूटना, कांग्रेस अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अलीगढ़ में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने सपा-कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने इन पार्टियों के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की फैक्ट्री पर ताला लगा दिया है। उन्होंने कहा, ‘आज मैं अलीगढ़ की जनता को, हाथरस के मेरे भाई-बहनों को एक प्रार्थना करने आया हूं। आपसे मेरी प्रार्थना ये है कि अच्छे भविष्य की, विकसित भारत की चाबी भी आपके ही पास है। अब देश को गरीबी से पूरी तरह से मुक्त करने का समय आ गया है। अब देश को भ्रष्टाचार से पूरी तरह मुक्त कराने का समय आ गया है। अब देश को परिवारवादी राजनीति से मुक्त कराने का समय आ गया है। और इसके लिए जरूरी है- फिर एक बार...मोदी सरकार ! फिर एक बार...मोदी सरकार ! फिर एक बार...मोदी सरकार’!

लोगों को मतदान का महत्व समझाते हुए पीएम ने कहा कि आपके एक-एक वोट का बहुत महत्व है। पहले आए दिन बॉर्डर पर बम और गोलियां चलते थे ,पहले आए दिन आतंकी बम फोड़ते थे सीरियल ब्लास्ट होते थे। पहले आर्टिकल-370 के नाम पर जम्मू कश्मीर में अलगाववादी शान से जीते थे और हमारे फौजियों पर पत्थर चलते थे। लेकिन अब इन सब पर फुल स्टॉप लग गया है।

अलीगढ़ का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले यहां आए दिन कर्फ्यू लगता था। दंगे, हत्या, गैंगवॉर, फिरौती, ये तो सपा सरकार का ट्रेड मार्क ही था। और उनकी राजनीति भी उसी से चलती थी। एक समय था, जब हमारी बहन-बेटियां घर से बाहर नहीं निकल पाती थीं। योगी जी की सरकार में अपराधियों की हिम्मत नहीं है कि वो नागरिकों का अमन-चैन बिगाड़ें।

मुस्लिम तुष्टिकरण पर कांग्रेस-सपा जैसी पार्टियों को घेरते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इन दलों ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की और मुसलमानों के राजनीतिक-सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए कभी कुछ नहीं किया। और जब मैं पसमांदा मुसलमानों की मुसीबत की चर्चा करता हूं तो इनके बाल खड़े हो जाते हैं। यहीं इसी क्षेत्र में तीन तलाक से पीड़ित कितनी ही बेटियों का जीवन तबाह हो गया था। मोदी ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उनका जीवन सुरक्षित किया है। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस-सपा जैसी भ्रष्ट पार्टियों ने आपकी परेशानियों की कभी परवाह नहीं की। गरीब को पैसे देकर भी पूरा राशन नहीं मिलता था। आज अलीगढ़ और हाथरस के लाखों साथियों को मुफ्त राशन मिल रहा है । अलीगढ़ और हाथरस के लाखों परिवारों को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त इलाज की सुविधा भी मिली है। मोदी ने गारंटी दी है कि आपके परिवार के 70 साल की ऊपर की आयु के कोई भी बुजुर्ग माता-पिता को 5 लाख रुपए तक की मुफ्त इलाज की चिंता यह बेटा करेगा। यह आपके वोट ने किया है। आपकी वोट की ताकत है जिसके कारण गरीब का भला हो रहा है’।

अलीगढ़ सहित उत्तर प्रदेश में विकास की चर्चा करते हुए पीएम ने कहा, ‘आपका सपना ही मेरा संकल्प है। मेरा पल-पल आपके नाम है। मेरा पल-पल देश के नाम है। 24/ 7 फॉर 2047. न मोदी रुकने वाला है, न मोदी थकने वाला है। मैं आपके भविष्य के लिए, आपके बच्चों के भविष्य के लिए मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखूंगा।

कांग्रेस और इंडी गठबंधन के खतरनाक मंसूबों से देश के आगाह करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन की नजर, अब आपकी कमाई पर है, आपकी संपत्ति पर है। कांग्रेस के शहज़ादे का कहना है कि उनकी सरकार आई तो कौन कितना कमाता है, किसके पास कितनी प्रॉपर्टी है, उनको सरकार अपने कब्जे में लेकर सबको बांट देगी। ये मेनिफेस्टो उनका कह रहा है। इतना ही नहीं हमारी माताओं -बहनों का स्त्रीधन, जिसे पवित्र माना जाता है। कानून भी उसकी रक्षा करता है। अब कानून बदलकर हमारी माताओं-बहनों की संपत्ति छीनने का भी खेल खेला जा रहा है। उनका मंगलसूत्र, उस पर उन लोगों की नजर है। जनता के धन को लूटना, देश की संपत्ति को लूटने, कांग्रेस अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझती है।

यूपी के इस क्षेत्र में विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि डिफेंस कॉरिडोर के साथ ही इस क्षेत्र के पास डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की भी ताकत है। इसके साथ ही भाजपा वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट पर बल दे रही है और हमारे विश्वकर्मा साथियों के लिए विशेष पीएम विश्वकर्मा योजना बनाई गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी की हर गारंटी का सीधा लाभार्थी, गरीब, दलित, पिछड़ा है। और इन गारंटियों का लाभ मध्यम वर्ग को भी होता है। फैक्ट्री वाले को, दुकान वाले को, मजदूर को, गाड़ी चलाने वालों को, सबको होता है।

अयोध्या में राम मंदिर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी के लिए कितने गर्व की बात है कि 500 साल बाद भव्य राम मंदिर हम देख रहे हैं। लेकिन कांग्रेस और इंडी गठबंधन वाले इतने गुस्से में है कि प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकरा दिया। भव्य राम मंदिर, आज के भारत को विकसित होने का आशीर्वाद दे रहा है। उन्होंने लोगों से एक बार फिर भरपूर मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि भारत को विकसित और मजबूत बनाने वाली सरकार के लिए भाजपा और एनडीए को वोट करना है।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
Record Voter Turnout in Kashmir Signals Hope for ‘Modi 3.0’

Media Coverage

Record Voter Turnout in Kashmir Signals Hope for ‘Modi 3.0’
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री मोदी की NDTV के साथ बातचीत
May 19, 2024

पीएम मोदी ने NDTV को दिए इंटरव्यू में तमाम सवालों का विस्तार से जवाब दिया। उन्होंने देश को बड़े लक्ष्य हासिल करने के लिए 'Four-S' मंत्र दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, "एक तो स्कोप बहुत बड़ा होना चाहिए, टुकड़ों में नहीं होना चाहिए, दूसरा स्केल बहुत बड़ा होना चाहिए और स्पीड भी उसके मुताबिक होनी चाहिए। यानी स्कोप, स्केल, स्पीड और उसके साथ स्किल होनी चाहिए। ये चारों चीजें अगर हम मिला लेते हैं, तो मैं समझता हूं कि हम बहुत कुछ अचीव कर लेते हैं।"