राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने यहां के युवाओं के 5 महत्वपूर्ण वर्ष बर्बाद कर दिए: पीएम मोदी
कांग्रेस के कुशासन को देखते हुए, राजस्थान के लोग बदलाव चाहते हैं और भाजपा को सत्ता में वापस लाना चाहते हैं: पीएम मोदी
राजस्थान में विभिन्न परिवर्तन रैलियों को भारी जन समर्थन मिल रहा है, जो भाजपा की वापसी का सूचक है: पीएम मोदी
कांग्रेस के नेतृत्व वाला घमंडिया गठबंधन राजस्थान और भारत दोनों में सनातन धर्म की संस्कृति को नष्ट करना चाहता है: पीएम मोदी
भारत ने नई दिल्ली में एक सफल G20 समिट आयोजित किया, जहां पहली बार G20 नई दिल्ली डिक्लेरेशन को अभूतपूर्व सर्वसम्मति के साथ अपनाया गया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यानि सोमवार को जयपुर में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित किया। इस अवसर पर पार्टी के प्रेरक रहे दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्म-जयंती और भैरोसिंह शेखावत जी के शताब्दी वर्ष पर याद किया और बताया कि आज पार्टी उन्हीं की प्रेरणा से आगे बढ़ रही है। इस महासभा में उमड़ी भीड़ से गदगद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति पाने का बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने अपनी उपस्थिति से बता दिया है कि जिस प्रकार पिछले 5 सालों से कांग्रेस ने यहां सरकार चलाई है, उसे देखते हुए वह जीरो नंबर पाने की हकदार है। गहलोत सरकार ने यहां की जनता और युवाओं के महत्वपूर्ण पांच साल बर्बाद कर दिए। इसलिए राजस्थान की जनता ने ठान लिया है कि गहलोत सरकार को हटाएगी और बीजेपी को वापस लाएगी।

उन्होंने कहा, ''मैं साफ देख रहा हूं कि राजस्थान में परिवर्तन होके रहेगा। राजस्थान के कोने-कोने में जो परिवर्तन संकल्प यात्राएं भाजपा ने निकाली हैं, उन्हें बहुत जनसमर्थन मिला है। ये साफ संकेत है कि राजस्थान का मौसम बदल चुका है।''

पूरे विश्व में भारत के बढ़ते सामर्थ्य के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत की वाहवाही हो रही है। हमारा चंद्रयान वहां पहुंचा, जहां दुनिया का कोई भी देश नहीं पहुंच पाया है। G-20 में भारत की सफलता से भारत के विरोधी देश भी हैरान और परेशान हैं।

हाल ही में नए संसद भवन में सबसे पहले पारित हुए नारी शक्ति वंदन अधिनियम पर उन्होंने कहा कि भारत ने गणेश चतुर्थी के दिन नए संसद भवन से कामकाज शुरू किया और नई ईमारत में सबसे पहला काम, भाजपा सरकार ने माताओं-बहनों-बेटियों को ही समर्पित किया है। अनेक दशकों से हमारी माताएं-बहनें लोकसभा और विधानसभा में 33 पर्सेंट आरक्षण की आस लगाए बैठी थीं। उन्होंने कहा कि यह देश की करोड़ों माताओं और बहनों को मिली एक वोट की ताकत है जिससे यह संभव हो पाया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की माताओं और बहनों ने अपने वोट के माध्यम से मुझे सेवा करने का मौका दिया और मैंने उनके आशीर्वाद से अपनी गारंटी पूरी कर दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन लागू करने की गारंटी देश के पूर्व सैनिकों को दी थी। अब तक सेवानिवृत्त सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन के तहत 70 हजार करोड़ रुपए मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सरकार में थी तब 500 करोड़ रुपए की पोटली बनाकर वन रैंक वन पेंशन लागू करने की बात करती थी। लेकिन, कहां 500 करोड़ और कहां 70 हजार करोड़ रुपए। ये भाजपा सरकार है जिसने 70 हजार करोड़ रुपए देकर वन रैंक वन पेंशन को लागू किया है। पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की भी हमने गारंटी दी थी। आज देश के भ्रष्टाचारियों पर कानून का जो डंडा चल रहा है, वो सब देख रहे हैं।

पीएम ने मुस्लिम बहन-बेटियों को तीन तलाक की बेड़ियों से आजाद कराने पर कहा कि तीन तलाक के चलते मुस्लिम बहनों के साथ अन्याय कई पीढ़ियों से हो रहा था। उम्मीद की कोई किरण नहीं दिखती थी। लेकिन हर बहन के आंसू पोंछने की इच्छाशक्ति के कारण हम तीन तलाक के खिलाफ कानून लाए। इस कानून से लाखों बहनों को न्याय मिला है। कांग्रेस पार्टी की नीयत पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की कभी नीयत थी ही नहीं कि वो देश की महिलाओं को सशक्त करे। जो कांग्रेसी आज महिला आरक्षण की बातें कर रहे हैं, ये काम वो तीस साल पहले कर सकते थे… जब-जब मौका मिला तब कर सकते थे। लेकिन सच्चाई यह है कि कांग्रेसी कभी चाहते ही नहीं थे कि महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण मिले। आज भी अगर ये नारीशक्ति वंदन अधिनियम के समर्थन में आए हैं, तो मन से नहीं आए। कांग्रेस और इसके घमंडिया साथी, महिला आरक्षण के घोर विरोधी रहे हैं। नारी को सशक्त करने के इतने बड़े फैसले को आज भी वो भटकाने में लगे हैं।

प्रदेश में कांग्रेस के प्रति जनता में बढ़ते आक्रोश पर प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार के खिलाफ हर क्षेत्र में विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। राजस्थान में जितनी बार पेपर लीक होते हैं, पूरे राज्य को शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान प्रदेश की जनता, खासकर युवा वर्ग को भरोसा दिलाया कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनते ही पेपरलीक माफिया पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश में केद्र सरकार की चल रही योजनाओं से मिल रहे लाभों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम भी चला रही है। राजस्थान इसका बड़ा लाभार्थी है। राजस्थान के सीमावर्ती गांवों में कभी भी कांग्रेस सरकार ने कोई सुविधा नहीं पहुंचाई। लेकिन भाजपा सरकार आज सीमावर्ती गांवों का विकास कर रही है। हमारी सरकार वहां ऐसी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है ताकि बॉर्डर के पास बसे गांवों का तेजी से विकास हो, वहां टूरिज्म के अवसर बढ़ें। अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा बीते वर्षों में राजस्थान में अनेक नए मेडिकल कॉलेज खुले हैं। केंद्र की भाजपा सरकार ने देश में डेढ़ सौ से अधिक नए नर्सिंग कॉलेज खोलने का भी निर्णय लिया है। इसमें बहुत सारे कॉलेज राजस्थान के लिए भी स्वीकृत हुए हैं। आज राजस्थान, दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर और डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस काम को हम बहुत जल्द पूरा करने वाले हैं।

 

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
Boosting ‘Make in India’! How India is working with Asean to review trade pact to spur domestic manufacturing

Media Coverage

Boosting ‘Make in India’! How India is working with Asean to review trade pact to spur domestic manufacturing
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 13 अप्रैल 2024
April 13, 2024

PM Modi's Interaction with Next-Gen Gamers Strikes a Chord with Youth

India Expresses Gratitude for PM Modi’s Efforts to Achieve Exponential Growth for the Nation