साझा करें
 
Comments
केरल की राजनीति का सालों तक रखा गया सबसे खराब सीक्रेट यूडीएफ और एलडीएफ का दोस्ताना समझौता था: प्रधानमंत्री मोदी
जुडस ने चांदी के कुछ टुकड़ों के लिए ईसा मसीह को धोखा दिया। एलडीएफ ने केरल को सोने के कुछ टुकड़ों के लिए धोखा दिया है: पलक्कड़ में पीएम मोदी
बीजेपी में फोकस 'सबका साथ, सबका विकास' पर है। हम लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाना चाहते हैं : प्रधानमंत्री मोदी
केंद्र में एनडीए के कार्यभार संभालने के बाद अधिक IIT और ITI बनाए गए हैं। शिक्षा क्षेत्र में सुधार हुआ है: केरल में प्रधानमंत्री मोदी
केरल और पर्यटन का गहरा संबंध है लेकिन अफसोस की बात है कि यूडीएफ और एलडीएफ ने यहां पर्यटन के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए बहुत कुछ नहीं किया है: प्रधानमंत्री

विधानसभा चुनावों से पहले केरल के पलक्कड़ में आज अपनी पहली जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मुझे पलक्कड़ आने की खुशी है और यहां से राज्य में अपनी पहली रैली को संबोधित कर रहा हूं। पलक्कड़ के लोगों का हमारी पार्टी के साथ करीबी रिश्ता रहा है। आज मैं आपके बीच आगामी राज्य चुनावों में भाजपा के लिए आपका आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं।"

यूडीएफ और एलडीएफ गठबंधन पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "केरल की राजनीति का सालों तक रखा गया सबसे खराब सीक्रेट यूडीएफ और एलडीएफ का दोस्ताना समझौता था। पहली बार मतदान करने वाला युवा पूछ रहा है कि ये मैच फिक्सिंग क्या है? 5 साल एक लूटता और 5 साल दूसरा लूटता है।"

उन्होंने कहा, "यूडीएफ और एलडीएफ के बारे में केरल का युवा कह रहा है: अलग नाम, एक ही काम। दोनों के पास पैसा बनाने के लिए अपने चिह्नित क्षेत्र हैं। यूडीएफ ने सूरज की किरणों को भी नहीं बख्शा। एलडीएफ के बारे में यह कहा जा सकता है: जुडस ने चांदी के कुछ टुकड़ों के लिए ईसा मसीह को धोखा दिया। एलडीएफ ने केरल को सोने के कुछ टुकड़ों के लिए धोखा दिया है।"

कांग्रेस और वामदलों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,"पश्चिम बंगाल में, कांग्रेस और वाम एक साथ हैं। वे दिल्ली में यूपीए-1 में भागीदार थे। वामपंथियों ने कांग्रेस को यूपीए 2 को मुद्दा-आधारित समर्थन देना जारी रखा, लेकिन चुनाव के दौरान केरल में दोनों एक दूसरे पर आरोप लगाते हैं।"

'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन जी के योगदान की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "एक व्यक्ति जिसने भारत को आधुनिक बनाने और कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए उत्कृष्ट काम किया है, समाज के सभी वर्गों द्वारा प्रशंसति एक व्यक्ति ने खुद को केरल की प्रगति के लिए समर्पित किया है। केरल के एक सच्चे पुत्र के रूप में उन्होंने सत्ता से परे सोचा और केरल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर दृढ़ रहे।"

प्रधानमंत्री मोदी ने पलक्कड़ में बड़ी सभा को संबोधित करते हुए कहा, "केरल के लिए बीजेपी का दृष्टिकोण दूरदर्शी और आकांक्षी है। इसीलिए राज्य के युवा, राज्य भर के प्रोफेशनल खुलकर भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। पूरे देश में भी इस प्रवृत्ति को देखा जा रहा है। बीजेपी में फोकस 'सबका साथ, सबका विकास' पर है। हम लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाना चाहते हैं। पिछले कुछ वर्षों में केरल की राजनीति में एक बड़ा बदलाव देखा जा रहा है और यह बदलाव युवाओं की आकांक्षाओं से प्रेरित हो रही है और खास कर राज्य में फर्स्ट टाइम वोटर्स में।"

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के लिए भाजपा के एजेंडे के बारे में भी बात की और कहा, "केरल में तेजी से विकास का समय आ गया है। FAST से मेरा मतलब है: एफ फॉर फिशरीज एंड फर्टीलाइजर, ए फॉर एग्रीकल्चर एंड आर्युवेद, एस फॉर स्किल डेवलपमेंट एंड सोशल जस्टिस, टी फॉर टूरिज्म एंड टेक्नोलॉजी। हमारी सरकार कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए कई कदम उठा रही है। कई वर्षों तक सरकारों ने एमएसपी बढ़ोतरी का वादा किया था, लेकिन यह हमारी सरकार थी जिसने किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाने का फैसला किया।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "केरल में प्रतिभाशाली युवाओं की कमी नहीं है। हमारी सरकार के कौशल विकास प्रयासों का उद्देश्य युवा सशक्तीकरण को आगे बढ़ाना है। केंद्र में एनडीए के कार्यभार संभालने के बाद अधिक IIT और ITI बनाए गए हैं।"


विपक्ष के अत्याचारों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, " मैं एलडीएफ और यूडीएफ को बताना चाहता हूं: आपकी लाठियां हमें डरा नहीं पाएंगी। यदि आप हमारी संस्कृति पर हमला करेंगे तो हम मूक दर्शक नहीं रहेंगे। हमारी राज्य इकाई के अध्यक्ष सुरेन्द्रन जी को केरल सरकार द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। उनका अपराध क्या था? क्या उनका अपराध यह था कि उन्होंने केरल की परंपराओं के बारे में बात की?

प्रधानमंत्री ने सभी से आगामी चुनाव में बीजेपी को वोट देने का आग्रह करते हुए कहा,"केरल के युवा बदलाव चाहते हैं। बीजेपी बदलाव का आश्वासन देती है। इसलिए, जब आप 6 अप्रैल को मतदान करते हैं, तो सुशासन और विकास के लिए वोट करें, शांति और समृद्धि की गारंटी देने वाली सरकार के लिए वोट करें। भाजपा को वोट दें।"

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
PM Modi shares 'breathtaking' images of Gujarat taken by EOS-06 satellite

Media Coverage

PM Modi shares 'breathtaking' images of Gujarat taken by EOS-06 satellite
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 3 दिसंबर 2022
December 03, 2022
साझा करें
 
Comments

India’s G20 Presidency: A Moment of Pride For All Indians

India Witnessing Transformative Change With The Modi Govt’s Thrust Towards Good Governance