अगले 100 दिनों में हम सभी को हर नए मतदाता, हर लाभार्थी, हर समुदाय तक पहुंचना है। हमें सबका विश्वास जीतना है: पीएम मोदी
बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन 2024 के दौरान पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी कार्यकर्ताओं को अगले 100 दिनों तक नई ऊर्जा के साथ काम करना होगा।
पिछले 10 वर्षों में अनेक ऐतिहासिक एवं साहसिक निर्णय लिये गये। हमने दशकों पुरानी समस्याओं का समाधान खोजा: पीएम मोदी
मैं गरीब बच्चों के भविष्य के लिए जी रहा हूं। करोड़ों महिलाओं, गरीबों और युवाओं के सपने मेरे संकल्प हैं: पीएम मोदी
पूरा देश मानता है कि 10 साल का बेदाग कार्यकाल और 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालना कोई साधारण उपलब्धि नहीं है: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं पहला ऐसा प्रधानमंत्री हूं जिसने लाल किले से शौचालयों का मुद्दा उठाया और महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्दों के प्रयोग पर पीड़ा व्यक्त की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि वे साल के हर दिन, चौबीसों घंटे देश की सेवा करते है। लेकिन आने वाले 100 दिन नई ऊर्जा और नए जोश से काम करने के हैं।

पीएम मोदी ने समस्त देशवासियों की तरफ से आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज जी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इसके बाद उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत ने जो गति हासिल की है, वो अभूतपूर्व है। पीएम ने कहा कि भारत ने आज हर क्षेत्र में जो ऊंचाई हासिल की है, उसने हर देशवासी को एक बड़े संकल्प से जोड़ दिया है। लेकिन इन सारे लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए, पहली शर्त है- सरकार में भाजपा की जोरदार वापसी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि NDA को 400 पार कराने के लिए भाजपा को 370 का माइलस्टोन पार करना ही होगा। उन्होंने कहा कि हम राजनीति के लिए नहीं राष्ट्रनीति के लिए निकले हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं बीजेपी सरकार का तीसरा टर्म, सत्ता भोग के लिए नहीं मांग रहा हूं। मैं राष्ट्र का संकल्प लेकर निकला हुआ व्यक्ति हूं’।

पीएम ने कहा कि कोटि-कोटि भारतीयों का जीवन बदलने के लिए अभी बहुत से निर्णय बाकी हैं। उन्होंने कहा कि आज भाजपा, युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब और किसान शक्ति को विकसित भारत के निर्माण की शक्ति बना रही है।

महिला हितों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि नारी गरिमा, नारी सम्मान उनकी सरकार के लिए सर्वोपरि है। आने वाले समय में ‘मिशन शक्ति’ से देश में नारीशक्ति की सुरक्षा और सशक्तिकरण का संपूर्ण इकोसिस्टम बनेगा।

पीएम ने कहा कि बीते 10 वर्ष साहसिक फैसलों और दूरगामी निर्णयों के नाम रहे। जो काम सदियों से लटके थे, उनकी सरकार ने उनका समाधान करने का साहस करके दिखाया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सिर्फ बीजेपी ही ऐसी पार्टी है, जिसने विकसित भारत का सपना देखा है। उन्होंने कहा, ‘हम मिशन मोड पर भारत को 2047 तक विकसित बनाने के लिए काम कर रहे हैं’।

अर्थव्यवस्था पर कांग्रेस को घेरते हुए पीएम ने कहा, ‘जब भारत दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था, तब 11वें से 10वें पर आने में दम उखड़ गया उनका, हम पांच पर ले आए’।

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज विकसित भारत अभियान की बागडोर भी भारत के युवाओं ने संभाल ली है। पिछले डेढ़ साल में विकसित भारत के संकल्प से जुड़े सुझावों के लिए 15 लाख से ज्यादा लोगों से सीधे विचार विमर्श हुआ है, लाखों युवाओं ने भी विकसित भारत का रोडमैप सुझाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा ऊर्जा से भरा हुआ भारत आज अपने लिए बड़े लक्ष्य तय कर रहा है। वहीं किसानों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हमने देश के कोने-कोने में अमृत सरोवर अभियान भी शुरू किया है। हमने आजादी के अमृत महोत्सव को जनांदोलन बनाया।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा, आज देश का एकमात्र दल है जो एक भारत-श्रेष्ठ भारत की भावना के प्रति इतना आग्रही और समर्पित है। वहीं भारत की सफल विदेश नीति की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज हर महाद्वीप में भारत का सम्मान बढ़ा है। इतना ही नहीं दुनियाभर के देश भी बीजेपी सरकार की वापसी को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस से देश को बचाना, देश के हर नागरिक को बचाना, बीजेपी के हर प्रत्येक कार्यकर्ता का दायित्व है। वहीं कांग्रेस के कन्फ्यूज़ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस, इतनी हताश है कि उसमें सैद्धांतिक और वैचारिक विरोध का साहस भी नहीं बचा है।

देशभर के लाभार्थियों का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि बीते वर्षों में भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ देशभर के करोड़ों लाभार्थियों को मिला है। ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ताओं को हर लाभार्थी और फर्स्ट टाइम वोटर तक पहुंचना है। उन्होंने कहा, ‘हमें सिर्फ सरकार बनाने के लिए ही लोगों को नहीं जोड़ना, बल्कि देश बनाने के लिए भी लोगों को जोड़ना है’।

आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा के कार्यकर्ताओं को अबकी बार...400 पार..के नए संकल्प के साथ अपने क्षेत्रों में जाने का आग्रह भी किया।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
How India has achieved success in national programmes

Media Coverage

How India has achieved success in national programmes
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 19 अप्रैल 2024
April 19, 2024

Vikas bhi, Virasat Bhi under the leadership of PM Modi