साझा करें
 
Comments
"Prime Minister to share thoughts from his mind on 3rd October"
"प्रधानमंत्री तीन अक्टूबर को अपने दिल की बातें करेंगे साझा"

AIR image 684

 

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर 2014 को भारत की जनता के साथ अपने विचारों को रेडियो के जरिये साझा करेंगे। प्रधानमंत्री का रेडियो कार्यक्रम तीन अक्टूबर की सुबह 11 बजे प्रसारित होगा। इस दिन विजयदशमी भी है।

इस दौरान प्रधानमंत्री विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार साझा करेंगे। आगामी रेडियो कार्यक्रम को लेकर नागरिकों द्वारा अपनी राय देने के लिए मायगव पर अलग से एक ओपेन फोरम की शुरुआत की गई है।

 

नागरिकों को विकास, सुशासन और अन्य मुद्दों पर अपने विचार एवं सर्वश्रेष्ठ तरीकों को साझा करना चाहिए। कार्यक्रम की शुरुआत में प्रधानमंत्री ओपेन फोरम का जिक्र करेंगे और वो फोरम पर आए कुछ बिंदुओं का उल्लेख भी कर सकते हैं।

इससे पहले छह सितंबर 2014 को प्रधानमंत्री ने रेडियो के जरिये लोगों से जुड़ने की बात कही थी और इस पर लोगों की राय जाननी चाही थी। उन्होंने ट्वीट किया था-

 

— Narendra Modi (@narendramodi) September 6, 2014

 

अभी तक रेडियो कार्यक्रम के विचार को लेकर अत्यधिक सकारात्मक फीडबैक मिला है। पूरे भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वालों ने इस विचार का स्वागत किया है।

रेडियो कार्यक्रम को इस बात के एक और उदाहरण के रूप में देखा गया कि प्रधानमंत्री लोगों के साथ इनोवेटिव तरीकों की मदद से संवाद स्थापित कर रहे हैं। हाल में, 17 सितंबर के दिन गुजराज में दो बेहद व्यस्त और कार्यक्रमों से भरे दिन के बाद प्रधानमंत्री ने व्यक्तिगत रूप से एक घंटे से अधिक का समय उनके जन्मदिन पर उन्हें भेजी गई शुभकामनाओं का जवाब देने में बिताया। प्रधानमंत्री द्वारा ऐसा करते ही ट्विटर पर उत्साह का माहौल बन गया।

— Narendra Modi (@narendramodi) September 23, 2014

प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए भेजें अपने विचार एवं सुझाव
पीएम मोदी की वर्ष 2021 की 21 एक्सक्लूसिव तस्वीरें
Explore More
काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण भारत को एक निर्णायक दिशा देगा, एक उज्ज्वल भविष्य की तरफ ले जाएगा : पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण भारत को एक निर्णायक दिशा देगा, एक उज्ज्वल भविष्य की तरफ ले जाएगा : पीएम मोदी
Formal job creation in India jumped by 37.9% in November 2021: EPFO data

Media Coverage

Formal job creation in India jumped by 37.9% in November 2021: EPFO data
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM greets people of Manipur, Meghalaya and Tripura on their Statehood Days
January 21, 2022
साझा करें
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has greeted the people of Manipur, Meghalaya and Tripura on their Statehood Days.

In a tweet, the Prime Minister said;

"Greetings to the people of Manipur, Meghalaya and Tripura on their Statehood Days. These states are making vibrant contributions to India’s development. Praying for their constant progress."