Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
Need to bolster India as mother of democracy: PM Modi

Media Coverage

Need to bolster India as mother of democracy: PM Modi
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
पीएम मोदी ने गुजरात के नेत्रंग और खेड़ा में चुनाव प्रचार किया
November 27, 2022
साझा करें
 
Comments
शौचालय हो, गैस कनेक्शन हो, नल का पानी हो या बिजली कनेक्शन, इन सभी कार्यों में पिछले 8 वर्षों में अभूतपूर्व गति देखी गई है :नेत्रंग में पीएम मोदी
सबका साथ- सबका विकास के लिए गुजरात के संकल्प पत्र में कई संकल्प लिए गए हैं : नेत्रंग में पीएम मोदी
कांग्रेस तब केंद्र में थी, हमने उन्हें आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने इसके बजाय मुझे निशाना बनाया: खेड़ा में पीएम मोदी
सत्ता के शॉर्टकट के रूप में तुष्टिकरण की राजनीति का उपयोग कर रहे हैं कुछ दल: खेड़ा में पीएम मोदी

गुजरात में चल रहे चुनाव प्रचार के बीच पीएम मोदी ने आज गुजरात के नेत्रंग में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने विकसित गुजरात के लिए राज्य भाजपा इकाई द्वारा जारी संकल्प पत्र पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "गुजरात की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने, राज्य के गरीब, मध्यम वर्ग को सशक्त बनाने और सबका साथ, सबका विकास के लिए संकल्प पत्र में कई संकल्प लिए गए हैं।"

डबल इंजन सरकार ने गुजरात में तेजी से प्रगति कैसे सुनिश्चित की है, इस पर प्रकाश डालते हुए पीएम मोदी ने कहा, "शौचालय हो, गैस कनेक्शन हो, नल का पानी हो या बिजली कनेक्शन, इन सभी कार्यों में पिछले 8 वर्षों में अभूतपूर्व गति देखी गई है। आदिवासी परिवार पहले उनके बारे में सोच भी नहीं सकते थे। आज ये सुविधाएं हर घर में पहुंच रही हैं।"

पीएम मोदी ने जिक्र किया कि कैसे भाजपा सरकार ने गरीबों को सीधे मदद दी है। उन्होंने कहा, "गरीब समर्थक नीतियों के परिणामस्वरूप पीएम आवास योजना के तहत 3 करोड़ से अधिक घर बनाए गए हैं। इसमें केंद्र सरकार ने गुजरात के गरीबों के लिए 10 लाख से ज्यादा पक्के मकान स्वीकृत किए हैं। इनमें से 7 लाख का काम पूरा हो चुका है।" एक घटना को साझा करते हुए पीएम मोदी ने यह भी उल्लेख किया कि कैसे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को किफायती इंटरनेट डेटा से लाभ हुआ है।

एक घटना को साझा करते हुए पीएम मोदी ने यह भी उल्लेख किया कि कैसे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को किफायती इंटरनेट डेटा से लाभ हुआ है। उन्होंने जनसभा में लोगों से कहा कि कि दो आदिवासी भाइयों अवि और जय से मुलाकात करने के कारण दो मिनट देर से आए। उन्होंने कहा,"अवि नौवीं कक्षा का छात्र है जबकि जय छठी कक्षा में है। उनके माता-पिता की 6 साल पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी। तब एक की उम्र 8 साल और दूसरे की 2 साल थी। दोनों अपने दम पर जी रहे थे। उनकी कहानी वीडियो के जरिए मेरे संज्ञान में आई और मैंने सीआर पाटिल को कुछ करने के लिए कहा। मैं दिल्ली में था लेकिन उनके लिए व्यवस्था करने में कामयाब रहा। उनके पास अपना घर, पंखा, कंप्यूटर, टीवी, तमाम सुविधाएं हैं। एक भाई ने कहा कि वह कलेक्टर बनना चाहता है, जबकि दूसरा इंजीनियर बनना चाहता है।"

 

खेड़ा जनसभा की हाइलाइट्स

खेड़ा में दूसरी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा,"भाजपा और उसके विरोधियों में यही अंतर है कि हम गरीबों की सेवा करते हैं जबकि कांग्रेस जैसी पार्टियों ने गरीबों को ठगा है। हमने आठ साल में देश में गरीबों के लिए इतना कुछ किया है, लेकिन कांग्रेस दशकों तक 'गरीबी हटाओ' का नारा देती रही। आज दुनिया के जाने-माने विशेषज्ञ भी मान रहे हैं कि भाजपा सरकार के प्रयासों से देश में गरीबी तेजी से कम हो रही है।"

सर्जिकल स्ट्राइक के लिए सशस्त्र बलों से सबूत मांगने की आलोचना करते हुए पीएम मोदी ने कहा,"जब देश आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहा था, तब वे देश को गुमराह करना चाहते थे और लड़ाई को कमजोर करना चाहते थे।" उन्होंने उन घटनाओं को गिनाया जिनमें कांग्रेस ने आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाए थे। साथ ही उन्होंने 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के लिए पिछली सरकार पर निशाना साधा।

पीएम ने कहा, "कोई भूल नहीं सकता कि कैसे तब दिल्ली में बैठी कांग्रेस सरकार आंतकियों को छुड़ाने में ऊर्जा लगाती थी। हम कहते रहे कि आतंक को टारगेट करो, लेकिन कांग्रेस की सरकार मोदी को टारगेट करती थी। परिणाम ये हुआ कि आतंकियों के हौसले बढ़ते गए, देश के हर बड़े शहर में आतंकवाद सिर चढ़कर बोलने लगा। आप याद करिए, दिल्ली में जब बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ तो कांग्रेस के नेता आतंकियों के समर्थन में रोने लगे। कांग्रेस, आतंकवाद को भी वोटबैंक की नजर से देखती है।"