जब 130 करोड़ लोगों का देश बोलता है तो वह आवाज सुनी जाती है, चाहे वह आतंकवाद का मसला हो, जलवायु का हो,चाहे वह आर्थिक अपराधियों को पकड़ने का हो या आर्थिक विकास की बात हो, आज भारत ग्लोबल नैरेटिव को स्थापित करने में सबसे आगे है: प्रधानमंत्री मोदी 
केरल में वर्तमान में शासन के दो मॉडल हैं, एक कांग्रेस मॉडल और दूसरा कम्युनिस्ट मॉडल, दोनों मॉडल कुशल भ्रष्टाचार और असफल प्रशासन के मॉडल हैं: पीएम मोदी
कभी भारत की गिनती कमजोर अर्थव्यवस्थाओं में होती थी लेकिन 4 साल के भीतर, यह धारणा पूरी तरह से बदल गई है:प्रधानमंत्री
केरल में बीजेपी कार्यकर्ताओं प्रभावी रूप से लोगों की आवाज बन रहे हैं, वे लोगों के साथ पूरी दृढ़ता के साथ खड़े हैं, भले ही उन्हें राजनीतिक हिंसा का सामना क्यों न करना पड़े: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने आज केरल के अट्टिंगल, मावेलिक्करा, कोल्लम, पथानामथिट्टा और आलप्पुझा के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आलप्पुझा से शुरू हुई जहां एक पार्टी कार्यकर्ता ने केरल में भाजपा कार्यकर्ताओं की सबसे बड़ी ताकत के बारे में पीएम मोदी से सवाल किया, जिसके बारे में प्रधानमंत्री ने उत्तर दिया, “लोग अक्सर मुझे बीजेपी कार्यकर्ताओं की सबसे बड़ी ताकत के बारे में सवाल करते हैं। मैं कहता हूं - यह ताकत राष्ट्र के प्रति उनका प्यार और उनकी ऊर्जा है।” 

जब अट्टिंगल के एक कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि कम्युनिस्ट सरकार के तहत केरल के लोगों को बीजेपी के शासन मॉडल की व्याख्या कैसे करें, पीएम मोदी ने इसका जवाब दिया कि केरल में वर्तमान में शासन के दो मॉडल हैं,एक कांग्रेस मॉडल और दूसरा कम्युनिस्ट मॉडल, दोनों मॉडल कुशल भ्रष्टाचार और असफल प्रशासन के मॉडल हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी के शासन का मॉडल इससे पूरी तरह अलग है हमारा मॉडल हर किसी का विकास और समावेशी विकास पर आधारित है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कोल्लम में कार्यकर्ता से बातचीत करते हुए केरल में कम्युनिस्ट शासन द्वारा बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हो रही राजनीतिक हिंसक घटनाओं की निंदा की और कहा कि केरल में बीजेपी कार्यकर्ताओं प्रभावी रूप से लोगों की आवाज बन रहे हैं। वे लोगों के साथ पूरी दृढ़ता के साथ खड़े हैं, भले ही उन्हें राजनीतिक हिंसा का सामना क्यों न करना पड़े। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने सही का साथ दिया है और उन्हें इसकी कीमत भी चुकानी पड़ी है। 

विश्व में भारत की बढ़ती विश्वसनीयता पर एक सवाल का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने इसका श्रेय भारतीय समुदाय को, भारत के स्थायी राजदूतों को, जिनमें कई सारे लोग केरल से भी संबंधित हैं, जैसे विभिन्न लोगों को दिया। पीएम मोदी ने कहा, “आज जब 130 करोड़ लोगों का देश बोलता है, तो वह आवाज सुनी जाती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि चाहे आतंकवाद पर बात हो या जलवायु न्याय पर बात हो, चाहे वह आर्थिक अपराधियों पर शिकंजा कसने की बात हो या आर्थिक विकास की बात हो, आज भारत विश्व पटल पर अपनी बात पूरी ताकत के साथ रखने में सक्षम हुआ है। 

पथानामथिट्टा में बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यकर्ताओं को बताया कि कैसे 4 वर्षों में, केंद्र में बीजेपी सरकार ने बुनियादी ढांचे का विस्तार किया है और समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के लिए उज्ज्वला योजना और आयुष्मान भारत जैसी परिवर्तनीय कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। पीएम मोदी ने कहा कि कभी भारत की गिनती कमजोर अर्थव्यवस्थाओं में होती थी लेकिन 4 साल के भीतर, यह धारणा पूरी तरह से बदल गई है।

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
PM Modi's Kolkata Roadshow Touches 3 Destinations Linked To Iconic Figures

Media Coverage

PM Modi's Kolkata Roadshow Touches 3 Destinations Linked To Iconic Figures
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 29 मई 2024
May 29, 2024

An Era of Progress and Prosperity in India Under the Modi Government