साझा करें
 
Comments
लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान देश में ‘प्रो-इन्कम्बेंसी वेव’ चल रही थी- पीएम मोदी
कोई भी टिप्पणी करने के पहले तथ्यों की जांच-पड़ताल अवश्य करें- फर्स्ट टाइम एमपी को पीएम मोदी की सलाह
हम उनके लिए हैं जिन्होंने हम पर भरोसा किया, और हम उनके लिए भी हैं जिनका भरोसा हमें जीतना है- पीएम मोदी

हर्ष ध्वनि और ‘भारत माता की जय’ के नारे के बीच संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आज सर्वसम्मति से श्री नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का नेता चुना गया। इस ऐतिहासिक बैठक में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री लालकृष्ण आडवाणी और डॉ. मुरली मनोहर जोशी समेत बीजेपी और एनडीए के प्रमुख सदस्य मौजूद थे।

मंच के पास रखे संविधान की पुस्तक के सामने नतमस्तक होने के बाद अपने भाषण की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने उन्हें एनडीए का नेता चुनने के लिए सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया। सभी सांसदों, विशेषकर पहली बार सांसद बने सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “सभी सांसद अभिवादन के पात्र हैं, लेकिन जो पहली बार सांसद बने हैं, उनका विशेष तौर पर अभिवादन होना चाहिए।”

2019 के लोकसभा चुनाव को अनोखा और विशेष बताते हुए पीएम मोदी ने कहा, “जनता ने हमारे ‘सेवा भाव’ की वजह से हमें स्वीकार किया है। हमें जनता की मदद के लिए हमेशा खुद को तैयार रखना है। राजनीति और सत्ता के गलियारों से गुजरते हुए भी हमें इस सेवा भाव की तैयारी रखनी है।” श्री मोदी ने कहा कि देश की जनता से मिले इस प्रचंड जनादेश ने सरकार की जिम्मेवारियों को और बढ़ा दिया है। श्री मोदी ने एनडीए के सभी सदस्यों को जनहित और देशहित में कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

श्री मोदी ने कहा, “चुनाव प्रायः दरार पैदा करते हैं। ये दूरी को जन्म देते हैं और बंटवारे की दीवारों की ओर ले जाते हैं। लेकिन, 2019 के लोकसभा चुनाव ने सभी दीवारों को ध्वस्त कर दिया। इस चुनाव ने दिलों को जोड़ने का काम किया।”
प्रधानमंत्री ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान देश में ‘प्रो-इन्कम्बेंसी वेव’ होने की बात कही। उन्होंने कहा, “लोगों ने एनडीए के लिए ‘पॉजिटिव वोट’ किया।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के विकास के लिए यह महत्वपूर्ण है कि रिजनल ऐस्पिरेशन और नेशनल एम्बिशन का समान रूप से आदर किया जाए। उन्होंने कहा, “हिन्दी का शब्द नारा NARA अपने-आप में नेशनल एम्बिशन और रिजनल ऐस्पिरेशन का द्योतक है।”

पहली बार सांसद बने सदस्यों को सावधान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें सार्वजनिक बयान देते हुए जिम्मेवार आचरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सांसदों को अनावश्यक बयानबाजी से बचना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा, “मीडिया के लोग आपसे बात करना चाहेंगे। ‘ऑफ-द-रिकॉर्ड’ कुछ भी नहीं होता। इसलिए, हमेशा सावधान रहने की जरूरत है। किसी भी विषय पर कुछ बोलने के पहले तथ्यों की जांच-पड़ताल जरूर करें।”

पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थों के लिए वर्षों तक गरीबों और अल्पसंख्यकों को धोखा दिया गया। उन्होंने कहा, “हम उनके लिए हैं जिन्होंने हम पर भरोसा किया, और हम उनके लिए भी हैं जिनका भरोसा हमें जीतना है।”

दान
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
Dreams take shape in a house: PM Modi on PMAY completing 3 years

Media Coverage

Dreams take shape in a house: PM Modi on PMAY completing 3 years
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 21 नवंबर 2019
November 21, 2019
साझा करें
 
Comments

PM Narendra Modi addresses the Accountants General and Deputy Accountants General Conclave; Talks about increased transparency, CAG 2.0, better execution of plans etc.

The latest decisions of the Union Cabinet get a positive response of citizens across the nation

India is moving ahead in the right direction under the good governance of Modi Govt