प्रधानमंत्री मोदी ने इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश में परिवर्तन रैली को संबोधित किया
प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व भर में भारत के बढ़ते गौरव का श्रेय 125 करोड़ भारतीयों को दिया
भारत के विकास में उत्तर प्रदेश के समृद्ध योगदान की कल्पना नहीं की जा सकती: प्रधानमंत्री
गंगा सिर्फ पानी नहीं, ये भारत का गर्व है: प्रधानमंत्री
उप्र को विकास यात्रा की जरूरत है। उप्र में विकास यात्रा वंशवाद, जातिवाद और अपराध की बुराई को खत्म कर देगी: प्रधानमंत्री
जिन राज्यों में भाजपा की सरकार बनी है, उन राज्यों का विकास हुआ है: प्रधानमंत्री
आजादी के बाद किसानों के लिए सबसे अधिक फायदेमंद फसल बीमा योजना की शुरुआत केंद्र सरकार द्वारा की गई है: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि दुनिया भर में भारत के बढ़ते गौरव का श्रेय 125 करोड़ भारतीयों को है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश को एक विकास यात्रा की जरूरत है, जो राज्य को वंशवाद, जातिवाद और अपराध के कुचक्र से मुक्त करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा, "उत्तर प्रदेश में एक नई विकास यात्रा वंशवाद, जातिवाद और अपराधीकरण की बुराई को खत्म कर देगी, जिसने कई वर्षों से राज्य को जकड़ रखा है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राज्य के युवाओं को अवसरों की कमी से जूझना पड़ता है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार का सबसे बड़ा फोकस युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने पर है। प्रधानमंत्री ने कहा, "हम नहीं चाहते कि बड़ो को जिन परेशानियों से जूझना पड़ा, उन्हीं कठिनाइयों से युवाओं को भी जूझना पड़े। विकास के बिना भारत का नौजवान रोजगार के अवसर कैसे पाएगा? हमने समूह III और समूह IV के लिए इंटरव्यू को खत्म करने का निर्णय लिया। ये भ्रष्टाचार को खत्म करने का एक प्रयास है।"

श्री मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने राज्य में कई वर्षों तक शासन किया। इस दौरान वो केवल एक दूसरे पर गंभीर आरोप ही लगाते रहे, लेकिन जब वो सत्ता में आए तो उन्होंने राज्य की भलाई और खुशहाली के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि दूसरी ओर जहां भी भाजपा की सरकारों आईं हैं, वो राज्य तेजी से खुशहाल हुए हैं। उन्होंने कहा, "जब कल्याण सिंह जी और राजनाथ सिंह जी ने उत्तर प्रदेश की सेवा की, तब राज्य का तेजी से विकास हुआ। विकास हमारी प्राथमिकता है। भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश में हमेशा से विकास ही प्राथमिकता में रहा है।"

इंटरव्यू को खत्म करने का निर्णय लिया। ये भ्रष्टाचार को खत्म करने का एक प्रयास है।"
प्रधानमंत्री ने केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए सरकार द्वारा उठाए गए कई ऐसे कदमों के बारे में बताया, जिससे देश विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा और गरीबों की जिंदगी में बेहतरी आएगी। उन्होंने बताया कि कैसे इस सरकार ने ग्रामीण भारत तक बिजली पहुंचाने के काम को मिशन मोड में किया। प्रधानमंत्री ने कहा, "उत्तर प्रदेश के सांसद के रूप में, मुझे वास्तव में दुख होता है कि उत्तर प्रदेश में ऐसे गांव हैं जहां बिजली नहीं है।"

सरकार द्वारा किसानों के हित में उठाए गए कदमों का उल्लेख करते हुए नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि ये आजादी के बाद अब तक किसानों के लिए सबसे अधिक लाभदायक फसल बीमा योजना है। उन्होंने इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में हो रहे विकास के बारे में भी विस्तार से बताया। प्रधानमंत्री ने कहा, "सड़क बनाने और रेलवे इंफ्रास्ट्रक्टर की रफ्तार अब तक की सर्वाधिक ऊंचाई पर है। हमारी सरकार आने के बाद सर्वाधिक कोयला उत्पादन हुआ।"

रैली में भाजपा के राष्ट्रीय और राज्य स्तर के कई नेताओं ने शिरकत की। वरिष्ठ भाजपा नेता श्री लाल कृष्ण आडवाणी और श्री मुरली मनोहर जोशी भी उपस्थित थे।

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
Union Cabinet approves amendment in FDI policy on space sector, upto 100% in making components for satellites

Media Coverage

Union Cabinet approves amendment in FDI policy on space sector, upto 100% in making components for satellites
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 22 फ़रवरी 2024
February 22, 2024

Appreciation for Bharat’s Social, Economic, and Developmental Triumphs with PM Modi’s Leadership