साझा करें
 
Comments
हमारे लिए देश के हर वर्ग, हर समुदाय, हर क्षेत्र का विकास जरूरी है, हम सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं: प्रधानमंत्री मोदी
हमारी प्रेरणा मक्खन खाने वाले बाल गोपाल हैं, हमारी प्रेरणा बांसुरी बजाने वाले कन्हैया हैं, तो हमारी प्रेरणा सुदर्शनचक्र चलाने वाले भगवान कृष्ण भी हैं, जब-जब जरूरत पड़ेगी भारत, आतंकियों को कुचलने के लिए सुदर्शनचक्र धारी कृष्ण का रूप लेकर भी कार्रवाई करेगा: पीएम मोदी
1984 के सिख नरसंहार के लिए कांग्रेस के नामदारों के बयान आपने सुने हैं, उस भीषण हत्याकांड के लिए माफी मांगने के बजाय ये कह रहे हैं - हुआ तो हुआ, नामदारों की, कांग्रेस की असली सच्चाई यही है: प्रधानमंत्री

“यह आपका प्यार है, आपका आशीर्वाद है कि आप इतनी बड़ी संख्या में इस सभा में उपस्थित हुए हैं। और, अभी भी लोग आ ही रहे हैं। दिल्ली में बैठकर जातियों की जोड़-तोड़ करने वालों को अंदाजा नहीं लगेगा कि देश कैसे बदल रहा है। आप सभी के प्यार से मैं अभिभूत हूं, गदगद हूं। एनडीए के प्रति आपका यही प्यार, यही समर्थन मुझे दिन-रात आपकी सेवा करने के लिए प्रेरित करता है। 6 चरणों की वोटिंग के बाद देश स्पष्ट तौर पर कह रहा है- फिर एक बार...मोदी सरकार। हमें सुनिश्चित करना है कि यह जीत भव्य और दिव्य हो। इसके लिए आखिरी चरण में भारी संख्या में आपको बूथ तक पहुंचना है।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को बिहार के पालीगंज में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा, “जब देश की बात आती है तो हर व्यक्ति पहले भारतीय होता है, बाद में कुछ और होता है। हमारे लिए देश के हर वर्ग, हर समुदाय, हर क्षेत्र का विकास जरूरी है। हम ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। यही कारण है कि आजादी के इतिहास में पहली बार सामान्य वर्ग के गरीब युवाओं को भी 10 प्रतिशत आरक्षण मिल पाया है। इतना ही नहीं, महामिलावट वालों के अवरोधों के बावजूद ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम एनडीए सरकार ने किया है। एनडीए सरकारों की यही निष्ठा, यही ईमानदारी है, जिसके कारण 21वीं सदी का युवा आश्वस्त है।

जब उसको सड़क बनती हुई दिखती है, बिजली आती दिखती है, मेट्रो का काम होता दिखता है, रेलवे का बिजलीकरण दिखता है, तब उसको विकास पर विश्वास होता है। जब एम्स, मेडिकल कॉलेज, हेल्थ वेलनेस सेंटर बनते हैं, तब विकास का अनुभव होता है। बिहार के गांव-गांव की उम्मीदों को, सपनों को नई ऊंचाई देने के लिए गरीब से गरीब तक टेक्नोलॉजी को हम कैसे पहुंचा रहे हैं, इसका उदाहरण है डिजिटल इंडिया अभियान। बीजेपी-एनडीए सरकार की नीतियों के कारण आज दुनिया में सबसे सस्ता इंटरनेट भारत में है। सस्ता इंटरनेट और भारत में बन रहे सस्ते स्मार्ट फोन ने गांव में रहने वाले नौजवानों की बहुत मदद की है।”

आतंकवाद के खिलाफ केंद्र सरकार की कठोर कार्रवाई और बालाकोट में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हमारी प्रेरणा मक्खन खाने वाले बाल-गोपाल हैं, हमारी प्रेरणा बांसुरी बजाने वाले कन्हैया हैं, तो हमारी प्रेरणा सुदर्शन चक्र चलाने वाले भगवान श्रीकृष्ण भी हैं। जब-जब जरूरत पड़ेगी, भारत आतंकियों को कुचलने के लिए सुदर्शन चक्रधारी कृष्ण का रूप लेकर कार्रवाई करेगा। हमारे लिए चरखाधारी मोहन विकास का रास्ता है तो चक्रधारी मोहन सुरक्षा का रास्ता है।”

 

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए  

दान
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
7th Pay Commission: Modi govt makes big announcement for J&K, Ladakh; 4.5 lakh employees to benefit

Media Coverage

7th Pay Commission: Modi govt makes big announcement for J&K, Ladakh; 4.5 lakh employees to benefit
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
यहां पढ़ें 23 अक्टूबर 2019 की टॉप न्यूज स्टोरीज
October 23, 2019
साझा करें
 
Comments

दिनभर के प्रमुख समाचार आपकी सकारात्मक ख़बरों का डेली डोज है। सरकार में हो रहे कमकाज और प्रधानमंत्री से जुड़ी सभी नवीनतम खबरों पर एक नज़र डालें और उन्हें साझा करें और जाने आप पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है!