मोदी बने मास्टर

Published By : Admin | June 20, 2009 | 10:21 IST
साझा करें
 
Comments

मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को यहां झांप गांव में एक स्कूल में पहुंच गए और उन्होंने बच्चों की क्लास ली। ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित कन्या शिक्षा और विद्यालय प्रवेशोत्सव के दूसरे दिन शुक्रवार को मोदी ने झांप गांव में नए बच्चों का स्कूल में नामांकन कराया। उन्हें मिठाई और खिलौने तथा शैक्षणिक साधन-सामग्री प्रदान की। उन्होंने पहली कक्षा में पचास बच्चों के नामांकन करा कर विद्यालक्षी बॉण्ड प्रदान किए।

इसके अलावा वांचन पर्व में पहला स्थान हासिल करने वाले छात्र और अन्य तेजस्वी विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया। मोदी ने इस बीच इस स्कूल की एक क्लास में जाकर बच्चों को शिक्षक के रूप में पढ़ाया। उनके क्लास रूम में जाते ही बच्चों ने उन्हें नमस्कार किया। इसके बाद मोदी शिक्षक की भूमिका में आ गए। उन्होंने बच्चों से कुछ सवाल किए तथा कुछ बच्चों से ब्लैकबोर्ड पर लिखवाया भी। उन्होंने ब्लैकबोर्ड पर लिखने में हुई गलती को स्वयं खड़े होकर सुधारा और बच्चों को प्रेरणा दी।

इस अवसर पर मोदी ने अपने सम्बोधन में समस्त समाज का आ±वान किया कि हर वर्ष समाज की शिक्षित युवा शक्ति, संगठन, बुद्धिजीवी लोग सौ घण्टे शिक्षा को आवंटित करेंगे, तो आागामी सौ वर्ष के भव्य संस्कारी गुजरात की मजबूत नींव पड़ेगी। June 20, 2009

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
Need to bolster India as mother of democracy: PM Modi

Media Coverage

Need to bolster India as mother of democracy: PM Modi
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति से भेंट की
November 26, 2022
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू से भेंट की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया;

‘प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी से भेंट की।’