साझा करें
 
Comments
"Noted athlete Shri Milkha Singh joins flagging off ceremony of Surat Marathon"
"Narendra Modi inaugurates development projects in Surat"

सूरत में जनहित के चार विकास कार्यों का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण एवं भूमिपूजन

समाज की संवेदना जगाने वाले अभियान की मुख्यमंत्री ने की सराहना

१.१० लाख कॉलेज विद्यार्थियों को घर बैठे मिलेगी गुजरात पाक्षिक

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज शाम सूरत में भारत की सबसे बड़ी सूरत नाइट मैराथन को हरी झंडी दिखाते हुए कहा कि समाज की संवेदना जगाने वाला सामूहिक शक्ति का यह अभियान हमारी सच्ची पहचान है।

सूरत महानगर सेवासदन और समाज शक्ति की सहभागिता से सूरत नाइट मैराथन का यह अनोखा अभियान जनहित में आयोजित किया गया था। मैराथन में ६६,००० धावकों ने भाग लिया। इस नाइट मैराथन से हुई आय को सूरत में सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा सर्वेलेंस प्रोजेक्ट एवं कैन्सर मरीजों के उपचार के लिए खर्च किया जाएगा।

Inner-230214-Surat3

सूरत महानगरपालिका के उपक्रम से आज सूरत में चार विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन कर मुख्यमंत्री ने नगरजनों को विकास का तोहफा दिया। इन विकास कार्यों पर कुल १७५ करोड़ रुपये का खर्च होगा। इसके अंतर्गत उन्होंने बीआरटीएस के दो फ्लायओवर ब्रिज का लोकार्पण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत नए आवासों के निर्माण तथा मार्ग-ड्रेनेज-पाइपलाइन कार्य का भूमिपूजन किया।

इस मौके पर श्री मोदी को राज्य के सूचना विभाग की ओर से प्रकाशित गुजरात पाक्षिक के ग्राहक शुल्क के पेटे ५१ लाख रुपये का चेक जनभागीदारी दाता कोष से अर्पित किया गया। इसके तहत ८१ कॉलेजों के १.१० लाख विद्यार्थियों को घर बैठे गुजरात पत्रिका पढ़ने को मिलेगी। विविध संगठनों, संस्थाओं एवं सरकारी तंत्र के सहयोग से एकत्रित इस रकम का चेक सूचना आयुक्त श्री भाग्येश झा के हाथों मुख्यमंत्री को दिया गया। श्री मोदी ने सूचना विभाग की ओर से प्रकाशित अनुभूति पुस्तक का विमोचन भी किया। सूचना आयुक्त श्री भाग्येश झा के मार्गदर्शन में संयुक्त सूचना निदेशक महेशचंद्र कटारा तथा जोनल टीम द्वारा तैयार इस पुस्तक में सूरत, वलसाड, भरुच, नर्मदा, नवसारी, डांग एवं तापी जिले में सरकारी योजनाओं की सहायता से आर्थिक ताकत हासिल करने वाले ६०० लोगों की सफलतागाथा का वर्णन है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सूरतियों का मस्त मिजाज ही उनकी अनोखी ताकत है और यही गुजरात की भी शक्ति है। सामान्य नागरिक को विकास कार्य की अनुभूति हो यही विकास की पहचान है।

मुख्यमंत्री आवास योजना प्रोजेक्ट के भूमिपूजन के बाद श्री मोदी ने कहा कि यह योजना गरीब एवं मध्यम वर्ग के लोगों के पक्के मकान का मालिक बनने के स्वप्न को साकार करेगी।

नाइट मैराथन की पहल का श्रेय सूरत को देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सामूहिक जीवन ही समाजशक्ति की प्रवृत्ति को गतिशील रखता है। इसके लिए ऐसे अभियान में शामिल होना समाज की संवेदना का प्रयास है।

इस अवसर पर सुप्रसिद्ध धावक मिल्खा सिंह विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित थे।

इस मौके पर जल संसाधन राज्य मंत्री नानुभाई वानाणी, मेयर निरंजनभाई झांझमेरा, गुजरात हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन विवेकभाई पटेल, सांसद सी.आर. पाटिल, दर्शनाबेन जरदोश, विधायकगण पूर्णेशभाई मोदी, हर्ष संघवी, श्रीमती संगीताबेन पाटिल, डिप्टी मेयर दयाशंकर सिंह, मनपा में शासक पक्ष के नेता आर.के. लाठिया, सूचना आयुक्त भाग्येश झा, ट्रैफिक एजुकेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष लालजीभाई पटेल, सूरत मनपा के आयुक्त एम.के. दास, पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना, जिला कलक्टर जयप्रकाश शिवहरे, गोविंदभाई धोळकिया, सेवंतीभाई धोळकिया, लवजीभाई बादशाह, अनिलभाई विराणी, राजेशभाई देसाई, मुकेशभाई देसाई, ललीनभाई पटेल सहित विशाल संख्या में धावक मौजूद थे।

Inner-230214-Surat3

Inner-230214-Surat3

Inner-230214-Surat3

Inner-230214-Surat3

Inner-230214-Surat4

Inner-230214-Surat3

Inner-230214-Surat3

Inner-230214-Surat3

Inner-230214-Surat3

Inner-230214-Surat3

Inner-230214-Surat3

Inner-230214-Surat3

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
What is PM Modi's role in Union Budget? FM Nirmala Sitharaman reveals

Media Coverage

What is PM Modi's role in Union Budget? FM Nirmala Sitharaman reveals
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 5 फ़रवरी 2023
February 05, 2023
साझा करें
 
Comments

Citizens Take Pride in PM Modi’s Continued Global Popularity

Modi Govt’s Economic Policies Instilling Confidence and Strength in the New India