साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi addresses rallies in Bihar"
"Our government is a government for the poor. We will work for the poor: Shri Modi"
"It was Atal ji who created a separate Ministry and budget for tribal communities. Congress never remembered them for years: Shri Modi"
"Their arrogance will be the cause of their downfall. People know the truth: Shri Modi on the Congress while campaigning in Bihar"
"I want to tell you what is Neech Rajneeti. When grains are allowed to rot, not given to poor & given to alcohol makers- its Neech Rajneeti: Shri Modi in Bihar"
"CWG was a chance to show India's might to the world. There was a toilet paper scam also. This is Neech Rajneeti: Shri Modi"

Watch : Shri Narendra Modi addressing "Bharat Vijay" rally in Valmiki Nagar, Bihar

7 मई की दोपहर को श्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के वाल्मीकि नगर और बेतिया में रैलियों को संबोधित किया, और अच्छे प्रशासन और विकास पर भाजपा के पूरे ध्यान का लोगों को आश्वासन दिया। श्री मोदी ने कांग्रेस की धोखेबाज राजनीति पर एक तीखा हमला किया, और लोगों से भाजपा की विकास की राजनीति का समर्थन करने का आग्रह किया।

कांग्रेस के 50 से अधिक वर्षों के शासन के बावजूद उनकी 'लोगों के प्रति लापरवाही’, और जनजातीय और आदिवासी समुदाय की बिल्कुल उपेक्षा के बारे में बोलते हुए श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के इतने लंबे शासन दौरान भी उनकी बेहतरी के लिए कुछ भी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार के तहत ही आदिवासी समुदाय के कल्याण के लिए एक अलग मंत्रालय बनाया गया और बजट आवंटित किया गया।

श्री मोदी ने किसानों की हालत के प्रति गहरी चिंता को लोगों के साथ साझा करते हुए और भाजपा द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य के निर्धारण में मानकीकरण लाने, और इस तरह उनकी उपज के उचित दाम सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

Shri Narendra Modi addresses rallies in Bihar

उन्होंने कांग्रेसी नेताओं के ‘नीच राजनीति'( निम्न स्तर की राजनीति ) करने वाले बयान का कङा जवाब देते हुए कहा कि यह कांग्रेस है जो निम्न स्तर की राजनीति खेल रही है। श्री नरेन्द्र मोदी ने उन कई घोटालों का हवाला दिया जिनमें कांग्रेस खुलेआम लिप्त है जैसे- राष्ट्रमंडल खेल घोटाला, आदर्श घोटाला, कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाला, निर्भया फंड जो अभी तक उपयोग में ही नहीं लाया गया - और कहा कि यह और इससे भी और अधिक सबूत हैं जो कांग्रेस की निम्न स्तर की राजनीति को स्पष्ट रूप से सामने रखते हैं। "मैं आपको बताना चाहता हूँ कि ‘नीच राजनीति' क्या है? जब अनाज को सड़ने के लिए पङा रहने दिया जाता है , गरीबों को नहीं दिया जाता है लेकिन शराब निर्माताओं को दिया जाता है - यह नीच राजनीति है। राष्ट्रमंडल खेल की दुनिया के सामने भारत की ताकत को दिखाने का एक अच्छा मौका था। वहाँ एक टॉयलेट पेपर घोटाले भी हुआ था। यह नीच राजनीति है। हमारे जवान कठोर परिश्रम करते हैं, लेकिन पाकिस्तानी उनके सिर काट लेते हैं, और दिल्ली इस पर चुप है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बिरयानी खिलाती है। क्या यह नीच राजनीति और कर्म नहीं है? कोई भी कोयला नहीं चुराता है, लेकिन ये लोग चुराते हैं। क्या इस तरह का भ्रष्टाचार नीच राजनीति और नीच कर्म नहीं है? "श्री मोदी ने कहा।

बेतिया में श्री मोदी ने 5वें मेट्रो शहर बनने के लिए बेतिया की क्षमता के पंडित जवाहर लाल नेहरू द्वारा दिए गए बयान को याद किया, और कहा कि कैसे कांग्रेस ने इस अप्रयुक्त क्षमता को विकसित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। जिन लोगों ने अपने पूर्वजों की बात सुनी नहीं है, वॆ लोग अभी कैसे लोगों की जरूरतों और आवश्यकताओं की बात सुनेंगे।

श्री मोदी ने स्पष्ट किया कि उनकी लड़ाई उन लोगों के खिलाफ है जिन्होंने राष्ट्र को लूट लिया है, और लोगों से भाजपा का समर्थन करने और देश की सेवा करने के लिए एक 'सेवक' को सक्षम करने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से 12 मई को बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की, जो उन्हें मजबूत सरकार बनाने के लिए सक्षम करे, और उन्हें आश्वासन दिया कि वह एक मजबूत राष्ट्र के विकास के द्वारा अपने विश्वास और समर्थन को वापस करेंगे।

श्री चंद्रमोहन राय और श्री सतीश चन्द्र दुबे वाल्मीकि नगर में रैली के दौरान उपस्थित थे।

Watch : Shri Narendra Modi addressing a Public Meeting in Bettiah, Bihar

प्रधानमंत्री मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
Nothing is further from the truth than the claim that Centre dropped ball on Covid preparedness

Media Coverage

Nothing is further from the truth than the claim that Centre dropped ball on Covid preparedness
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 10 मई 2021
May 10, 2021
साझा करें
 
Comments

Indian Airforce, Navy and Railways together working in ferrying oxygen and other medical equipment to fight this Covid wave

India putting up well-planned fight against Covid-19 under PM Modi's leadership