"Shri Narendra Modi addresses rallies in Uttar Pradesh"
"Shri Modi attacked the State government for the lack of development, and spoke of how every segment of the society was merely a votebank for them"
"Shri Modi also shared his vision to develop the defunct cotton mills in the State and renew the dying copper industry of the region"
"The clarion call to free the Nation from votebank politics was given by Shri Modi, who also condemned the Congress President’s references to ‘unch neech ki raajneeti’"

Watch : Shri Modi addressing a Public Meeting in Mirzapur, Uttar Pradesh

श्री नरेन्द्र मोदी ने 9 मई की दोपहर को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और गाजीपुर में रैलियां संबोधित करते हुए इस क्षेत्र में दम तोड़ते तांबा उद्योग और ठप पड़े सूती मिलों पर गहरी चिंता प्रकट की। श्री मोदी ने भाजपा के समग्र घोषणापत्र की जानकारी दी जिसमें इन चिंताओं को दूर करने की बात कही गयी है। उन्होंने लोगों से भाजपा की विकास की राजनीति का समर्थन करने की अपील की।

श्री मोदी ने विकास के अभाव के लिए राज्य सरकार पर हमला किया और बताया कि किस तरह यहां की सरकार के लिए किसान से लेकर पशुपालक तक सभी महज वोट बैंक ही हैं। उन्होंने राज्य में बंद पड़े सूती मिलों को विकसित करने और इस क्षेत्र में दम तोड़ते तांबा उद्योग में जान फूंकने के अपने विजन का उल्लेख भी किया। उन्होंने बनारस को दुनिया में आध्यात्मिक पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनाने की बात भी कही।

श्री मोदी ने देश को वोट बैंक की राजनीति से मुक्त‍ करने का आह्वान भी किया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के ऊंच नीच की राजनीति वाले बयान की भर्त्सना भी की। श्री मोदी ने कांग्रेस की वोट बैंक और विभाजनकारी राजनीति को साबित करने वाले उदाहरण देते हुए बताया कि किस तरह गुजरात के विकास मॉडल की तारीफ करने पर केरल के एक एमपी को बर्खास्त किया गया और राजीव गांधी फाउंडेशन के उस अर्थशास्त्री को यह कहने पर हटा दिया गया कि विकास के मोर्चे पर गुजरात सबसे तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Shri Narendra Modi addresses rallies in Uttar Pradesh

मिर्जापुर में श्री मोदी ने डा. सोने लाल पटेल के योगदान को याद किया और बताया कि किस तरह उन्होंने यहां पिछड़ी जाति के लोगों को सशक्ता बनाया है। उन्होंने भाजपा की सरकार में भी यह सुनिश्चित करने का अपना संकल्प व्यक्त किया।

उन्होंने 2019 तक देश को एक स्वच्छ स्थान बनाने की अपनी प्रतिबद्धता भी प्रकट की। उस वर्ष देश महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनायेगा। श्री मोदी ने कहा, “मैं काशी से इसकी शुरुआत करना चाहता हूं, इसे दुनिया के सबसे खूबसूरत स्थानों जैसा बनाकर।”

श्री मोदी ने वाराणसी की जनता को भी एक दिन पहले उनके समर्थन में बड़ी संख्या में उपस्थित होने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंंने बताया कि रैली की अनुमति न मिलने के बावजूद लोग उनकी यात्रा के दौरान भारी तादाद में उपस्थित हुए।

उन्होंने भाजपा के नेतृत्‍व में एक मजबूत सरकार का आश्वासन दिया और लोगों से कमल के फूल पर वोट देकर देश में विकास की राजनीति लाने की अपील की।

Watch : Shri  Modi addressing "Bharat Vijay" rally in Ghazipur, Uttar Pradesh

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
PM Narendra Modi writes on Sant Shiromani Acharya Vidhyasagar Maharaj: Loss of a guiding light

Media Coverage

PM Narendra Modi writes on Sant Shiromani Acharya Vidhyasagar Maharaj: Loss of a guiding light
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 20 फ़रवरी 2024
February 20, 2024

Vikas Bhi, Virasat Bhi under the Leadership of PM Modi