"Shri Narendra Modi in Orissa"
"CM offers prayers at Jagannath Temple in Puri"
"Shri Modi seeks blessings of Lord Jagannath for the prosperity of the nation"
"Have come from the land of Somanth to seek the blessings of Lord Jagannath: Shri Modi"
"Gujarat and Odisha share a special bond: Shri Modi"
"Immense contribution of the people of Odisha in the development of Gujarat: Shri Modi"

उत्तराखंड की प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना

गोवर्धनपीठ के जगदगुरु शंकराचार्य निश्चलानन्द सरस्वतीजी से की मुलाकात

उड़ीसा और गुजरात के बीच साम्यता का नाता : श्री मोदी

जनता श्री मोदी के स्वागत में उमड़ी

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज उड़ीसा के जगन्नाथपुरी में भगवान जगन्नाथजी के मदिर जाकर भक्तिभाव से दर्शन, पूजा की।

आज सुबह उड़ीसा के भूवनेश्वर पहुंचे श्री मोदी ने जगन्नाथजी के सुप्रसिद्ध मन्दिर जाकर पूजा, अर्चना करने के बाद धन्यता महसूस करते हुए कहा कि सोमनाथ की भूमि से वह जगन्नाथजी की भूमि पर आए हैं। भगवान जगन्नाथजी की कृपा देश पर सदा सर्वदा रहे और हिन्दुस्तान विकास और समृद्धि के मार्ग पर आगे बढ़े, यह आशीर्वाद उन्होंने मांगा है।

श्री मोदी ने अभ्यर्थना की कि उत्तराखंड की प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले लोगों की आत्मा को शांति मिले और वह स्वजनों के रूप में उसी परिवार में वापस लौटें। उड़ीसा के करीब सभी जिलों में से कई उड़ीसावासी गुजरात में आकर मेहनत से प्रगति के भागीदार बने हैं। उन सभी का ऋण स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्रीने कहा कि जिस तरह उड़ीसा पूर्व के समुद्रतट पर बसा है, उसी तरह गुजरात पश्चिमी तट पर बसा है और दोनों के बीच का संबंध काफी पुराना है।

उड़ीसा के कोणार्क सूर्य मन्दिर में सूयदेवता की पहली किरण आती है और हिन्दुस्तान में भ्रमण करके गुजरात के मोढेरा सूर्यमदिर में सूर्य देवता की किरणें संध्या का उजाला फैलाती है।

उड़ीसा की जनता द्वारा किए गए अभूतपूर्व स्वागत से भावविभोर हुए श्री मोदी ने जगन्नाथ मन्दिर परिसर में उमड़े जनसैलाब का अभिवादन किया। भूवनेश्वर से पुरी जाते हुए रास्ते हुए में श्री मोदी ने पंचसखा की प्रतिमाओं को श्रद्धासुमन अर्पित किए। भगवान जगन्नाथजी, रथयात्रा के पर्व पर उनकी मौसी गुंडिचा माता के मन्दिर में रुकते हैं, उस प्राचीन मन्दिर जाकर भी श्री मोदी ने दर्शन किए। गोवर्धनपीठ, पुरी के जगदगुरु शंकराचार्य निश्चलानन्द सरस्वती महाराज के आशीर्वाद लेने के साथ ही श्री मोदी ने उनसे परामर्श भी किया।

गजपति महाराज, जगन्नाथ टेम्पल ट्रस्ट के चेयरमेन पुरी के राजा दिव्यसिंह देव और मन्दिरों के ट्रस्टियों ने श्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया।  दिव्यसिंह देव ने गजपति महाराज के रूप में जगन्नाथजी के लिए जीवन समर्पित किया है, उनके पैलेस में जाकर श्री मोदी ने शॉल ओढ़ाकर दिव्यसिंह देवजी का सम्मान किया।

भूवनेश्वर के विमानतल पर उड़ीसा प्रदेश भाजपा के प्रमुख,पदाधिकारियों, और कार्यकर्ताओं के साथ ही जनता भी श्री मोदी के स्वागत के लिए उमड़ पड़ी। श्री मोदी ने उनकी शक्ति का अभिवादन किया। उड़ीसा के गुजराती समाज के प्रतिनिधियों ने भी श्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
UPI Adding Up To 60 Lakh New Users Every Month, Global Adoption Surges

Media Coverage

UPI Adding Up To 60 Lakh New Users Every Month, Global Adoption Surges
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 21 जुलाई 2024
July 21, 2024

India Appreciates PM Modi’s Efforts to Ensure Unprecedented Growth and Prosperity