साझा करें
 
Comments

श्री मोदी ने वीरमगाम तथा चोटिला में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया

देश तथा पूरी दुनिया की नजरें गुजरात चुनाव पर हैं : श्री मोदी

मुझे आपके वोट दो, मैं आपको एक मजबूत सरकार दूंगा : श्री मोदी

क्या आप अपने घर की चाबी किसी अनजान व्यक्ति के हाथों में देंगे, भले ही आप अपने घर से 15 दिनों के लिए दूर क्यों ना हों? हम हमारे गुजरात को अगले 5 सालों के लिए किसी अनजान लोगों के हाथों में नहीं सौंप सकते : मुख्यमंत्री

मैडम सोनिया राजकोट आईं, पर क्या मंहगाई पर एक शब्द भी बोलीं? श्री मोदी ने पूछा

मैं नहीं चाहता कि गुजरात के कपास के किसान दिल्ली सरकार की दया पर निर्भर ना रहे तथा और इसलिए हम नई वस्त्र नीति को लाए हैं : मुख्यमंत्री

 

3 दिसंबर 2012 की दोपहर को, श्री नरेन्द्र मोदी ने वीरमगाम (अहमदाबाद जिला) तथा चोटिला (सुरेन्द्रनगर जिला) में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। श्री मोदी ने बताया कि जैसे हम हमारे घर की चाबी किसी अनजान को नहीं दे सकते, फिर भले ही हम 15 दिनों के लिए घर से बाहर क्यों ना जा रहे हो, हम हमारे गुजरात को भी अजनबियों के हाथों में नहीं सौंप सकते, और वो भी 5 साल के लिए।

मुख्यमंत्री ने वीरमगाम के साथ अपने मजबूत रिश्ते को याद किया तथा संघ के लिए कार्य करने के दौरान यहां किए हुए दौरों को याद किया। उन्होंने इस क्षेत्र के विकास की बात की जिसने लोगों के जीवन को समृद्घ बना दिया है। उन्होंने यहां तक कहा कि वीरमगाम में पहले अशांति की कई घटनाएं होती थीं, पर गांधीनगर में एक मजबूत सरकार आने के बाद से यह सब बंद हो गया है।

मोदी ने कहा कि पूरे देश और दुनिया की नजरें गुजरात के चुनावों पर टिकी हुई हैं, “मुझे आपका वोट दो, मैं आपको एक मजबूत सरकार दूंगा” श्री मोदी ने घोषणा की, और आगे कहा कि यह सारा विकास यह सुनिश्चित करने के लिए है कि ना सिर्फ वर्तमान, बल्कि भावी पीढ़ियां भी सुखी रहे।

कांग्रेस पर वार करते हुए श्री मोदी ने कहा कि वे गुजरात जीतना चाहते हैं पर वे इसे किसके सुपुर्द करेंगे? उन्होंने कहा कि लोगों को यह जानने का अधिकार है कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। परन्तु, उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस का एक गुप्त एजेंडा है, जो है श्री अहमद पटेल को मुख्यमंत्री बनाने का। उन्होंने बताया कि कांग्रेस देश के हर भाग से नकारी जा चुकी है तथा उदाहरण दिया कि उत्तराखंड में पिता के मुख्यमंत्री बनने के कुछ महीने बाद ही वर्तमान मुख्यमंत्री का बेटा उपचुनाव में हार गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों के साथ तथा उसके खुद के कार्यकर्ताओं के साथ धोखा करती है।उन्होंने पूछा कि क्यों श्रीमती सोनिया गांधी ने बढ़ती मंहगाई पर एक भी शब्द नहीं बोला जब वे राजकोट आई थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि श्रीमती गांधी 2007 में छोटा उदयपुर के दौरे के बाद राजकोट का दौरा कर अपनी दिशा बदल सकती हैं, पर कांग्रेस की दुर्दशा जारी रहेगी।

 

श्री मोदी ने कहा कि वे नहीं चाहते कि गुजरात के कपास किसान दिल्ली सरकार की दया पर निर्भर रहें और इसीलिए सरकार नई वस्त्र नीति लेकर आई है, जो किसानों को और उत्पादकों मदद करेगी और नए रोजगार पैदा करेगी।उन्होंने आगे कहा कि कृषि के बाद, यदि कोई उद्योग है जो सबसे ज्यादा रोजगार पैदा करता है, तो वो है वस्त्र उद्योग।

इससे पहले आज, गुजरात भाजपा ने अपना ‘संकल्प पत्र’ जारी किया, जो 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उनका घोषणा पत्र है। श्री मोदी ने इसे एक रूपरेखा तथा एक ऐसे घोषणा पत्र के रूप में बताया जिसमें गुजरात के और विकास की कल्पना तथा कार्य योजना दोनों शामिल हैं।

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
Viral Video: Kid Dressed As Narendra Modi Narrates A to Z of Prime Minister’s Work

Media Coverage

Viral Video: Kid Dressed As Narendra Modi Narrates A to Z of Prime Minister’s Work
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 30 सितंबर 2022
September 30, 2022
साझा करें
 
Comments

The next-gen Vande Bharat 2.0 flagged off by PM Modi.

India is moving towards an era of all-round development under PM Modi’s government.