साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi campaigns in Himachal Pradesh and Uttarakhand"
"Development is the solution to all the problems India faces: Shri Modi"
"I have a very close relation with Uttarakhand. I have worked in every district of the state: Shri Modi"
"I have spent years here and spent time with leaders such as Shanta Kumar ji. They have taught me a lot: Shri Modi in Kangra"
"During the time of calamity I used to talk to Mala ji & I saw how she was always among people and serving them, wiping their tears: Shri Modi referring to BJP candidate Mala Rajya Lakshmi"
"I do not like saying it but Congress is a party that betrays people. It is a Dhokhebaz Party: Shri Modi in Kangra"
"See how Congress has misled the servicemen over One Rank One Pension. They have been doing it for last so many elections: Shri Modi"
"Yeh Dil Mange More...give us 300 Lotuses and I want all 4 seats from HP. We will give India a strong government: Shri Modi in Himachal Pradesh"

Watch : Shri Modi addressing a Public Meeting in Vikasnagar, Uttarakhand

समस्याओं की असल वजह विकास की कमी है। बीजेपी विकास कार्यों पर जोर देकर इन्हें दूर करेगी। श्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, मंडी और शिमला एवं उत्तराखंड के विकास नगर में रैली कर यह बात कही। साथ ही सुशासन के लिए कमल के निशान को चुनने की अपील की।

हिमाचल प्रदेश में श्री मोदी ने राज्य के विकास में श्री अटल बिहारी वाजपेयी के योगदान को याद दिलाते हुए भरोसा दिलाया कि लोगों को बीजेपी के राज में फिर से एक अच्छी सरकार मिलेगी। श्री मोदी ने कहा ‘‘जब नई सरकार बनेगी तो हिमाचल प्रदेश के लोग फिर से कह सकेंगे कि यह सरकार हमारी है।’’

श्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल के वीर जवानों के सेना में अहम योगदान का जिक्र करते हुए मेजर सोमनाथ शर्मा और कैप्टन विक्रम बत्रा को याद किया।

सैनिकों को गुमराह करने को लेकर श्री मोदी ने कहा कि मुझे यह कहना अच्छा नहीं लग रहा लेकिन यह सच है कि कांग्रेस ने हमेशा लोगों को धोखा दिया है। कांग्रेस धोखेबाज पार्टी है। कांग्रेस एक रैंक एक पेंशन के मामले में सैन्य कर्मचारियों को पिछले कई चुनावों से वादा करती आ रही है। सेना में जरूरत होने के बावजूद भर्तियां नहीं की जा रही हैं। ऐसे में युवाओं को कैसे रोजगार मिलेगा।’’ भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए श्री मोदी ने कहा कि परियोजनाएं तब तक आगे नहीं बढ़ती थीं जब तक जयंती टैक्स (पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन की ओर इशारा) नहीं दिया जाता था।

Watch : Shri Modi addressing a public meeting in Kangra, Himachal Pradesh

उत्तराखंड में बतौर पार्टी कार्यकर्ता अपने दिनों को श्री मोदी ने याद किया। उत्तराखंड में आई भीषण बाढ़ के दिनों में पार्टी कार्यकर्ताओं की सेवा की सराहना भी की। श्री मोदी ने बीजेपी की स्थानीय उम्मीदवार माला राज्य लक्ष्मी की सराहना करते हुए कहा ‘‘प्राकृतिक आपदा के दौरान मैं अक्सर माला जी से हालात के बारे में पूछता था और मैंने देखा कि कैसे वो हमेशा लोगों के बीच रहीं और उनके आंसू पोछे।’’ उन्होंने माला राज्य लक्ष्मी को सही मायनों में ‘राजमाता’ बताया।

देश में मौजूद विविधता और संसाधनों के बारे में बताते हुए श्री मोदी ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में वहां की जरूरतों और क्षमताओं के हिसाब से विकास योजनाएं बनाने की आवश्यकता है। इस तरीके से ही देश तरक्की का लंबा सफर तय कर सकेगा।

कांग्रेस की हार का दावा करते हुए श्री मोदी ने बताया कि कैसे उत्तराखंड के लोग कांग्रेस के सफाये में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। लोगों से बीजेपी को वोट करने और देश को एक मजबूत और स्थिर सरकार देने की अपील की। श्री मोदी ने कहा ‘‘मैं आपसे सेवा के लिए 60 महीने का समय मांग रहा हूं। मैं आपसे वादा करता हूं पिछले दस सालों में जो आपके सपने अधूरे रह गए हैं उन्हें पेरा करूंगा।’’

कांगड़ा की रैली के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री श्री शांता कुमार मौजूद रहे। उन्होंने अपने और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के राज्य के योगदान में दिए विकास के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने श्री नरेन्द्र मोदी को राज्य की जनता के पूरे समर्थन का भरोसा दिलाया और बताया कि लोग बेहतर भारत के निर्माण के लिए बेहद उत्सुक हैं।

Watch : Shri Modi addressing "Bharat Vijay" rally in Mandi, Himachal Pradesh

Photos :  Shri Modi addressing a massive gathering in Shimla

simla-290414-in1

Shri Narendra Modi campaigns in Himachal Pradesh

simla-290414-in3

simla-290414-in4

simla-290414-in5

simla-290414-in6

Photos : Mandi, Shri Modi campaigns in Himachal Pradesh

Shri Narendra Modi campaigns in Himachal Pradesh

mandi-290414-in2

mandi-290414-in3

mandi-290414-in4

mandi-290414-in5

प्रधानमंत्री मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
Cumulative vaccinations in India cross 18.21 crore

Media Coverage

Cumulative vaccinations in India cross 18.21 crore
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने सिक्किम के स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य के लोगों को शुभकामनायें दीं
May 16, 2021
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सिक्किम के स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य के लोगों को शुभकामनायें दी हैं।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा “राज्य की स्थापना दिवस के अवसर पर सिक्किम के लोगों को मेरी शुभकामनायें। यह राज्य समृद्ध नैसर्गिक सौन्दर्य से परिपूर्ण है और यहाँ के लोग नेक दिल वाले हैं। सिक्किम ने जैविक खेती जैसे क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है। मैं राज्य के निरंतर विकास और राज्य के नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूँ।”