साझा करें
 
Comments

श्री मोदी का खांभा और वेरावल में विशाल जनसभा को संबोधन

कांग्रेस देश के लिए नहीं, बल्कि केवल वोट बैंक की राजनीति के लिए चिंतित है : श्री मोदी

पूरे गुजरात के साथ साथ, कांग्रेस का कच्छ-काठियावाड़ से भी सूपड़ा साफ हो जाएगा : श्री मोदी

जब धोखेबाज़ी की बात हो, तो कांग्रेस का कोई मुकाबला नहीं कर सकता : मुख्यमंत्री

हमने ना केवल वर्तमान के लिए काम किया है, बल्कि भविष्य के लिए भी काम किया है..! श्री मोदी का कहना

छह करोड़ गुजराती अन्याय के खिलाफ तथा विकास के लिए एकमत हैं : श्री मोदी

 

शनिवार 1 दिसबंर, 2012 को सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद श्री नरेन्द्र मोदी ने खांभा तथा वेरावल में विशाल जन सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश, इसके युवाओं या किसानों के लिए चिंतित नहीं है, बल्कि उसे केवल वोट बैंक की राजनीति में तथा अपना खजाना भरने में ही दिलचस्पी है। उन्होंने कहा कि भाजपा का एजेंडा है, ‘सबका साथ, सबका विकास’। उन्होंने विश्वास जताया कि पूरे गुजरात के साथ साथ, कांग्रेस का कच्छ-काठियावाड़ में भी सफाया हो जाएगा।

श्री मोदी ने पूछा, बड़ी संख्या में दिल्ली में हुए घोटालों को देखते हुए क्या हम गुजरात को कांग्रेस के हाथों में सौंप सकते हैं? उन्होंने उन दिनों को याद किया जब गुजरात में कांग्रेस द्वारा वोट बैंक की राजनीति खेली जाती थी तथा कर्फ्यू रोज की बात हुआ करती थी। उन्होंने जातिवाद की राजनीति के खतरों की बात की और कहा कि कुछ राज्य जातिवाद की राजनीति के कराण कई सालों से परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि जब लोगों को धोखा देने की बात हो तो कांग्रेस का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। उन्होंने याद किया कि 2009 में कांग्रेस ने 100 दिनों में मंहगाई पर काबू कर लेने का वादा किया था, परन्तु ना सिर्फ उनका वादा पूरा नहीं हुआ, बल्कि उन्होंने गैस के सिलेन्डर भी छीन लिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2007 में यू.पी.ए. अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी छोटा उदेपुर आई थी और मीडिया ने कहा था कि ‘मोदी साफ हो जाएंगे’, परन्तु छोटा उदयपुर से कांग्रेस ही साफ हो गई। इसी तरह, इस बार श्रीमती गांधी राजकोट आई थी, परन्तु जबकि उन्होंने अपनी दिशा बदली है, गुजरात में कांग्रेस की दुदर्शा नहीं बदलेगी नहीं है, श्री मोदी ने बताया।

श्री मोदी ने कांग्रेस पर मछुआरा समुदाय के लिए कुछ भी नहीं करने का आक्षेप किया तथा गुजरात सरकार की सागरखेडू योजना के बारे में बात की जिसने मछुआरों के जीवन को बहुत बदल दिया है। उन्होंने नमक मजदूरों के प्रति कांग्रेस द्वारा किये गए अन्याय की भी बात की तथा गौचर भूमि पर बोले गए झूठ की पोल भी खोली।

उन्होंने कहा कि यह जनता पर निर्भर है कि वे किस तरह की सरकार चाहते हैं और कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 11 सालों में ना सिर्फ वर्तमान पीढ़ी के लिए, बल्कि भविष्य की पीढिय़ों के लिए भी काम किया है। श्री मोदी ने दृढ़तापूर्वक कहा कि छह करोड़ गुजराती अन्याय के खिलाफ तथा विकास के लिए एकमत हैं..!

जनसभा में समाज के सभी वर्गों के लोगों ने शिरकत की। जन सभा में बड़ी तादाद में महिला मतदाता भी उपस्थित थीं।

प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए भेजें अपने विचार एवं सुझाव
मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
PLI scheme for auto sector to re-energise incumbents, charge up new players

Media Coverage

PLI scheme for auto sector to re-energise incumbents, charge up new players
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM congratulates Shri Charanjit Singh Channi on being sworn-in as CM of Punjab
September 20, 2021
साझा करें
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has congratulated Shri Charanjit Singh Channi Ji on being sworn-in as Chief Minister of Punjab.

In a tweet, the Prime Minister said;

"Congratulations to Shri Charanjit Singh Channi Ji on being sworn-in as Punjab’s Chief Minister. Will continue to work with the Punjab government for the betterment of the people of Punjab."