साझा करें
 
Comments

महात्मा गांधी जी को किए श्रद्धा सुमन अर्पित

दिवंगत प्रधानमंत्री स्व. लालबहादुर शास्त्रीजी को भी जन्मदिवस की भावांजलि खादी खरीदी और स्वच्छता को सार्वजनिक महिमा बनाएं: श्री मोदी

वैश्विक समस्याओं के निराकरण के लिए आज भी गांधीजी का मार्ग प्रासंगिक

 

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज गांधी जयंती की सुप्रभात पर पोरबन्दर के कीर्ति मन्दिर के प्रांगण में आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा में सहभागी बनते हुए महात्मा गांधीजी की खादी खरीदी द्वारा दरिद्रनारायण की सेवा और स्वच्छता की सार्वजनिक महिमा अपनाने की अपील की।

श्री मोदी ने कहा कि वैश्विक परिप्रेक्ष्य में इस भूमि पर किसी एक व्यक्ति का नहीं बल्कि एक युग का जन्म हुआ था। विश्व के समक्ष ग्लोबल वार्मिंग और और ग्लोबल टेरेरिज्म से मानवजाति को बचाने के लिए पूज्य बापु का मार्ग आज भी प्रासंगिक है।

महात्मा गांधीजी की जन्मभूमि पोरबन्दर के कीर्ति मन्दिर पहुंचकर युगपुरुष को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री ने पोरबन्दर जिले के प्रभारी मंत्री वजुभाई वाळा के साथ सर्वधर्म प्रार्थना सभा को प्रेरक सम्बोधन किया। श्री मोदी ने खादी वस्त्र की महिमा करने का प्रेरक आह्वान करते हुए कहा कि हर परिवार खादी खरीदेगा तो खादी की बिक्री बढ़ेगी और गरीबों के घर में दिवाली का प्रकाश बिखरेगा। स्वामी विवेकानन्दजी की 150 वीं जन्म जयंती का प्रेरक सन्देश भी दरिद्रनारायण की सेवा ही है।

जय जवान जय किसान नारे से पूरे देश में नयी चेतना जगाने वाले दिवंगत प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्रीजी को भी आज उनके जन्म दिवस पर मुख्यमंत्री ने भावांजलि अर्पित की। यह देश का सौभाग्य है कि इन दोनों राष्ट्रनेताओं ने हिन्दुस्तान की जनता केदिलों मे6 स्थान बनाया है।

इस अवसर पर वित्त मंत्री वजु भाई वाळा ने स्वागत भाषण दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन भाई मोढवाड़िया,विधायक करसन भाई ओडेदरा,बाबुभाई बोखिरिया,भोजाभाई परमार,विनय व्यास, कलेक्टर जयंत कुमार सेवक, जिला विकासाधिकारी बीसी.पट्टणी सहित कई महानुभाव इस प्रार्थना सभा में उपस्थित थे साथ ही जिले के जनप्रतिनिधि, विद्यार्थी और नागरिक भी मौजूद थे। जिला पुलिस अधिक्षक दीपन भद्रन, अतिरिक्त कलेक्टर चिराग चावड़ा, महेश भाई जोशी, कीर्ति मन्दिर के व्यवस्थापक श्री भासा आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग दिया।

 

 

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
From 81 to 40: Decoding the 41-position jump of India in the Global Innovation Index since 2015

Media Coverage

From 81 to 40: Decoding the 41-position jump of India in the Global Innovation Index since 2015
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें विजय घाट पर पुष्पांजलि अर्पित की
October 02, 2022
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज विजय घाट पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा;

“विजय घाट पर, लाल बहादुर शास्त्री जी को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने भारत के इतिहास में अमिट योगदान दिया है।”