साझा करें
 
Comments
असम के विकास के लिए असम के लोगों का विश्वास एनडीए पर है। असम में शांति और सुरक्षा के लिए असम के लोगों का विश्वास एनडीए पर है: प्रधानमंत्री मोदी
यहां के नौजवानों में फुटबॉल बहुत फेमस है। उन्हीं की भाषा में कहूं तो कांग्रेस और उसके महाझूठ को फिर ‘रेड कार्ड’ दिखा दिया गया है: असम में प्रधानमंत्री मोदी
कांग्रेस ने हमारे सत्रों, हमारे नामघरों को अवैध कब्जा गिरोहों के हवाले किया, एनडीए ने उनको मुक्त किया : कोकराझार में प्रधानमंत्री मोदी
कांग्रेस के लंबे शासन ने असम को बम, बंदूक और ब्लॉकेड में झोंक दिया था। NDA ने असम को शांति और सम्मान की सौगात दी है : प्रधानमंत्री मोदी
बोडोलैंड के स्थायी विकास के लिए हमारा मंत्र है- शांति, समृद्धि और सुरक्षा : असम के कोकराझार प्रधानमंत्री मोदी
असम के निरंतर विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी है : असम के कोकराझार प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को असम के कोकराझार में विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “बोडोलैंड के स्थायी विकास के लिए हमारा मंत्र है- Peace, Progress और Protection यानि, शांति, समृद्धि और सुरक्षा। बीते वर्षों में बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन के विकास के लिए सैकड़ों करोड़ रुपए विशेष तौर पर दिए गए हैं। इसके तहत अनेक प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है। कोकराझार में मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य तेज गति से चल रहा है। 1500 करोड़ रुपए का पैकेज घोषित किया गया है, उसको भी तेजी से लागू करने की कोशिश की जा रही है। बोडोलैंड यूनिवर्सिटी, सेंट्रल इंस्टीट्यूट और टेक्नॉलॉजी, बिनेश्वर ब्रह्मा इंजीनियरिंग कॉलेज, बोडोलैंड भवन, ऐसे अनेक काम यहां की पहचान बन रहे हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2016 में बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (BTR) में शांति और विकास का जो वादा हमने किया था, उसे लेकर हमने बहुत ईमानदार प्रयास किया है। NDA ने असम को शांति और सम्मान की सौगात दी है। NDA की वर्तमान केंद्र सरकार ने स्थाई शांति के लिए ऐतिहासिक बोडो अकॉर्ड पर मुहर लगाई है। आज BTR का विस्तार भी हुआ है और विकास की नई शुरुआत भी हुई है। उन्होंने कहा, “बोडो समाज की संस्कृति, यहां की पहचान, यहां की भाषा, यहां की परम्पराएं, इन सबकी सुरक्षा हमारा पहला संकल्प है और इसको पूरा करना हम अपना दायित्व मानते हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “असम के विकास के लिए, असम में शांति और सुरक्षा के लिए, असम के सम्मान और संस्कृति की सुरक्षा के लिए असम के लोगों का विश्वास एनडीए पर है। और इसीलिए, असम को दशकों तक लूटने वाले, असम की संस्कृति को तबाह करने का सपना देख रहे महाझूठ वाले बौखला रहे हैं। महाजोत वाले बड़े-बड़े झूठ बोलेंगे, अफवाहें फैलाएंगे, लेकिन असम के लोगों को उनसे सावधान रहना है, सतर्क रहना है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “एनडीए की सरकार ने टी गार्डन्स में काम करने वाले मजदूर भाई-बहनों की हर चिंता के समाधान का प्रयास किया। सवा तीन लाख से ज्यादा परिवारों को भूमि के पट्टे देना हो, मजदूरी बढ़ाना हो, टी गार्डन्स में काम करने वाली बहनों-बेटियों का जीवन आसान बनाना हो, एनडीए की सरकार ने यह पूरी जीवटता के साथ, पूरी संवेदनशीलता के साथ और सबका साथ सबका विकास का मंत्र लेकर पूर्ण करने का प्रयास किया है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”असम के निरंतर विकास के लिए डबल इंजन की सरकार बहुत जरूरी है। यानि असम में भी एनडीए सरकार और केंद्र में भी एनडीए सरकार, जब दोनों की ताकत लगती है तो और तेजी से काम होता है। आज रेल हो, रोड हो, या हवाई कनेक्टिविटी, इस क्षेत्र में कनेक्टिविटी बढ़ाई जा रही है। गरीब को अपना पक्का घर मिले, इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कोकराझार में भी हजारों गरीब परिवारों के लिए घर बनाए गए हैं। इसी तरह टॉयलेट की सुविधा से भी हर गरीब परिवार को जोड़ा गया है। घर और टॉयलेट के बाद अब हर घर जल पहुंचाने का काम तेजी से चल रहा है। अब तक करीब 4.5 लाख नल कनेक्शन दिए जा चुके हैं। 2 मई के बाद हर घर पाइप से पानी पहुंचाने के काम को तेज किया जाएगा। इसका बहुत बड़ा लाभ हमारी बहनों को होगा, बेटियों को होगा।“

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए असम की एनडीए सरकार तेजी से काम कर रही है। केंद्र की योजनाओं को यहां की सरकार ने न सिर्फ लागू किया, बल्कि उनमें अपनी तरफ से भी काफी मदद जोड़ी है। गर्भवती महिलाओं को विशेष मदद हो, टीकाकरण हो, ऐसे अनेक प्रयास यहां तेजी से किए गए हैं। सेल्फ हेल्प ग्रुप के माध्यम से महिलाओं को रोजगार से जोड़ने में भी असम की एनडीए सरकार आगे रही है। उन्होंने कहा कि कनकलता महिला सबलीकरण योजना की प्रशंसा चारों तरफ हो रही है, इसके तहत सैकड़ों करोड़ रुपये बहनों के समूहों को दिए गए हैं। लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अनेक महिला कॉलेज भी खोले गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “असम में पढ़ाई, कमाई, दवाई और सिंचाई की सुविधाएं मिलें, इसके लिए हर स्तर पर काम किया जा रहा है। यहां के हजारों किसान साथियों को पीएम किसान सम्मान निधि का सीधा लाभ मिल रहा है। कोकराझार में खेती और खेती से जुड़े व्यापार के लिए बहुत संभावनाएं हैं। इसके लिए भंडारण से लेकर ट्रांसपोर्ट से जुड़ा आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करना हमारी प्राथमिकता है। इसके लिए केंद्र सरकार छोटे किसानों के किसान उत्पादक संघ बना रही है और उनको विशेष फंड से मदद भी दे रही है। बैंबू को लेकर हमारी सरकार ने जो नियम बदला है, उससे बैंबू के ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा और आसान हो गई है।” अंत में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि असम में शांति और विकास का यह डबल इंजन और मजबूत हो इसके लिए एनडीए के हर उम्मीदवार को जिताना है।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
India's FY22 GDP expected to grow by 8.7%: MOFSL

Media Coverage

India's FY22 GDP expected to grow by 8.7%: MOFSL
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM congratulates His Excellency Ebrahim Raisi on his election as President of Iran
June 20, 2021
साझा करें
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has congratulated His Excellency Ebrahim Raisi on his election as President of the Islamic Republic of Iran.

In a tweet, the Prime Minister said, "Congratulations to His Excellency Ebrahim Raisi on his election as President of the Islamic Republic of Iran. I look forward to working with him to further strengthen the warm ties between India and Iran."