Share
 
Comments

आनंद ।। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि 2002 की हिंसा में अगर उनकी भूमिका साबित हो जाती है तो वह जेल जाने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर यह आरोप लगाया कि वह उन्हें जेल भेजने के लिए साजिश कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को विशेष जांच टीम :एसआईटी: को दंगे भड़काने में मोदी और उनके प्रशासन की भूमिका की जांच के निर्देश दिए थे। इस पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए मोदी ने कहा कि वह अपने लोगों के लिए जेल जाने से नहीं डरते हैं।

मोदी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ''तीन महीने बाद मैं संभवत: जेल जाऊं, लेकिन गुजरात के लोगों को एक बात जरूर याद रखनी चाहिए कि मोदी गुजरात के लिए जिएगा और मरेगा भी गुजरात के लिए।''

मोदी ने कहा, ''यदि जनता मुझसे पूछे कि आप जेल जाना चाहते हैं या फांसी पर चढ़ना चाहते हैं तो मैं कहूंगा कि मुझे फांसी दे दी जाए ताकि मैं गुजरात के लोगों की सेवा के लिए दोबारा जन्म ले सकूं।''

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने मुझे धमकी दी कि अगर मैंने कांग्रेस के खिलाफ बोलना बंद नहीं किया तो मेरा सफर जेल जाकर खत्म होगा और उसके 15 दिन बाद सुप्रीम कोर्ट का आदेश आ गया। यह मुझे जेल भेजने की यह साजिश कांग्रेस की है।

मोदी ने कहा कि दूसरी तरफ सोनिया गांधी के विदेशी रिश्तेदार क्वात्रोकी को सीबीआई ने क्लीनचीट दे दी है। सभी को पता है कि सीबीआई पर किसका नियंत्रण है।

 

Explore More
لال قلعہ کی فصیل سے، 76ویں یوم آزادی کے موقع پر، وزیراعظم کے خطاب کا متن

Popular Speeches

لال قلعہ کی فصیل سے، 76ویں یوم آزادی کے موقع پر، وزیراعظم کے خطاب کا متن
Sunil Mittal Explains Why Covid Couldn't Halt India, Kumar Birla Hails 'Gen Leap' as India Rolls Out 5G

Media Coverage

Sunil Mittal Explains Why Covid Couldn't Halt India, Kumar Birla Hails 'Gen Leap' as India Rolls Out 5G
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM replies to citizens’ comments on PM Sangrahalaya, 5G launch, Ahmedabad Metro and Ambaji renovation
October 02, 2022
Share
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has replied to a cross-section of citizen on issues ranging from Pradhanmantri Sangrahalaya to 5G launch, Ahmedabad Metro and Ambaji renovation.

On Pradhanmantri Sangrahalaya

On Ahmedabad Metro as a game-changer

On a mother’s happiness on development initiatives like 5G

On urging more tourists and devotees to visit Ambaji, where great work has been done in in the last few years. This includes the Temples of the 51 Shakti Peeths, the work at Gabbar Teerth and a focus on cleanliness.