साझा करें
 
Comments
"PM campaigns in Haryana"
"BJP is contesting the elections on the issues of development and good governance: PM"
"We want to free Haryana from dynastic politics: PM"
"PM criticizes Congress over delay in ‘One Rank One Pension’ and their policies towards farmers."
"Haryana needs a Government where women are safe and treated with dignity: PM"
"For the last several years the leaders of Haryana worked only for their own families. Is this what it should be in a democracy: PM"
"प्रधानमंत्री ने हरियाणा में चुनाव प्रचार किया"
"भाजपा विकास और सुशासन के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है: प्रधानमंत्री"
"हम हरियाणा को वंशवाद की राजनीति से मुक्त करना चाहते हैं : प्रधानमंत्री"
"प्रधानमंत्री ने 'वन पेंशन, वन रैंक' में देरी और किसानों की उपेक्षा के लिए कांग्रेस की आलोचना की"
"हरियाणा को एक ऐसी सरकार चाहिए, जहां महिलाएं सुरक्षित हों और उनके साथ गरिमापूर्ण व्यवहार किया जाए: प्रधानमंत्री"
"पिछले कई वर्षों से हरियाणा के नेताओं ने सिर्फ अपने परिवारों के लिए काम किया। क्या लोकतंत्र में ऐसा होना चाहिए: प्रधानमंत्री"

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, छह अक्टूबर 2014 को हरियाणा के हिसार और कुरुक्षेत्र में विशाल रैलियों को सम्बोधित करते हुए लोगों से हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाजपा को पूर्ण बहुमत देने की अपील की। उन्होंने कहा, "भाजपा विकास और सुशासन के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। हम हरियाणा को वंशवाद की राजनीति से मुक्त करना चाहते हैं।"

attach_hisar kurukshetra0610

प्रधानमंत्री ने किसानों की भलाई के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों, जैसे 'प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना' के बारे में बताया और किसानों को 'मृदा स्वास्थ्य कार्ड' देने की बात भी कही। उन्होंने 'वन रैंक, वन पेंशन' देने में असफल रहने के लिए कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया और कहा कि भाजपा की सरकार ने इस बारे में तेजी से फैसला लिया।
हरियाणा सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हरिणाया में घोटाले, लूट, भ्रष्टाचार और भूमि-घोटाले एकदम आम हैं। उन्होंने हरियाणा में बड़ी संख्या में होने वाली बलात्कार की घटनाओं का मुद्दा उठाते हुए पूछा कि आखिर एक पार्टी, जिसकी मुखिया एक महिला हैं, वो ऐसे हालात को जारी रखने की इजाजत कैसे दे सकती हैं। उन्होंने कहा, "हरियाणा को एक ऐसी सरकार चाहिए, जहां महिलाएं सुरक्षित हों और उनके साथ गरिमापूर्ण व्यवहार हो।"
पिछले कुछ वर्षों के दौरान हरियाणा में राजनीतिक संस्कृति की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "पिछले कई वर्षों से हरियाणा के नेताओं ने केवल अपने परिवारों के लिए काम किया। क्या लोकतंत्र में ऐसा होना चाहिए? उन्होंने आगे कहा कि भाजपा हरियाणा को ऐसी वंशवाद की राजनीति से मुक्त करना चाहती है। 

श्री मोदी ने चुनाव आयोग से इस बात पर संज्ञान लेने के लिए कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बावजूद हरियाणा सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष के दामाद के जमीन सौदे को मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा कि वो उन पर भरोसा न करें जो अपने नेताओं के साथ प्रधानमंत्री की पुरानी तस्वीरें बांट रहे हैं और कह रहे हैं कि चुनाव के बाद हम मोदी जी के साथ ही जाएंगे। उन्होंने कहा, "इन दिनों कुछ लोग झूठ फैलाने में लगे हैं। वो जेल में से शपथ लेने के सपने देख रहे हैं। ये लोग अपने साथ खींची गई मेरी पुरानी तस्वीरों को लोगों के बीच बांट रहे हैं। मेरी सरकार भारत के लोगों के समर्थन से चल रही है। मुझे जेल से या माफिया से समर्थन की जरूरत नहीं है।" 
हिसार में एक रैली को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार ने हिसार को दो रेलवे लाइन और एक नेशनल हाईवे दिया। श्री मोदी ने हरियाणा के उन युवाओं की प्रशंसा भी की, जिन्होंने एशियाई खेलों में पदक जीते और कहा कि पूरे राष्ट्र को उन पर गर्व है।
प्रधानमंत्री ने शाम को फरीदाबाद में एक रैली के दौरान हरियाणा के लोगों से हरियाणा के भविष्य और विकास के लिए वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में विभिन्न राजनीतिक दल जाति, आंसू, सहानुभूति और परिवार के नाम पर वोट हासिल करने की कोशिश करेंगे, लेकिन लोगों को इन चालों में नहीं फंसना है। श्री मोदी ने युवाओं को रोजगार देने की जरूरत और राज्य में समुचित सुविधाएं मुहैया कराने के बारे में अपने विचार रखे। उन्होंने भरोसा जताया कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी दहाई अंक को पार नहीं कर सकेगी। उन्होंने जोर देकर कहा, "जनता कांग्रेस को देखने के लिए भी तैयार नहीं है और सुनने के लिए भी तैयार नहीं है। इसका कारण कांग्रेस के पाप हैं।"

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
What prof Rajan didn't get about Modi govt's PLI scheme'

Media Coverage

What prof Rajan didn't get about Modi govt's PLI scheme'
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM appreciates enthusiasm for ‘PM Mementoes auction’
September 28, 2022
साझा करें
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has expressed happiness for the current enthusiasm for PM Mementoes auction . He urged all, specially youngsters, to have a look at the gifts being auctioned and gift them among family and friends.

The Prime Minister tweeted:

“I am delighted by the enthusiasm towards the PM Mementoes auction over the last few days. From books to art works, cups and ceramics to brass products, it is a whole range of gifts I have received over the years that are up for auction. pmmementos.gov.in/#/“

“The proceeds from the PM Mementoes auction will go to the Namami Gange initiative. I would urge you all, specially youngsters, to have a look at the gifts being auctioned and also gift it to your friends as well as family!”