साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi addresses a massive rally at Tirupati in Andhra Pradesh"
"This is a delicate time for you & you have 2 choices. For Seemandhra these elections are about the future of the state: Shri Modi"
"You have to chose if you want the good of Seemandhra or want to make it Scamandhra: Shri Modi in Andhra Pradesh"
"For a developed Seemandhra you have to make Chandrababu the CM: Shri Modi in Tirupati"
"Me and Chandra Babu have the same software. We both are thinking about development only: Shri Modi in Andhra Pradesh"
"Can we make Seemandhra a Hardware capital? I request Chandrababu ji to do this and we will support him. Youth here are talented: Shri Modi in Andhra Pradesh"
"We can give impetus to the ports sector here and make the ports here the gateway to India's prosperity: Shri Modi in Andhra Pradesh"
"Weavers here have the strength. Through modernisation and branding a lot can be done. We have special provisions to take care of them: Shri Modi in Seemandhra"
"Someone shows a gun or knife there can be an FIR, but I showed a Lotus and that is why an FIR was filed against me: Shri Modi"

30 अप्रैल की शाम को, श्री नरेन्द्र मोदी आंध्र प्रदेश में तिरुपति में एक विशाल रैली को संबोधित किया , और सीमान्ध्रा के विकास के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया। श्री मोदी ने आंध्र प्रदेश के लिए भाजपा का भविष्य और विकासोन्मुखी योजनाओं को साझा किया, जिसमें राज्य की प्रगति के लिए हर क्षेत्र की संभावनाओं का उपयोग किया जाएगा।

यह बताते हुए कि देश के बाकी हिस्सों के लिए 2014 का चुनाव एक सरकार चुनने के लिए है, जबकि सीमांध्रा के लिए यह चुनाव खुद के लिए एक उज्जवल भविष्य को चुनने के बारे में है श्री मोदी ने कहा कि अब सीमांध्रा के लोगों को तय करना होगा कि वो ‘सीमांध्रा’ चाहते हैं या ‘स्कैम-आंध्रा (घोटालों से भरपूर सीमांध्रा) '। उन्होंने कहा कि अगर आपकी इच्छा एक 'भव्य’ और ‘दिव्य सीमांध्रा’ बनाने की है तो उन्हें इस चुनाव में श्री चंद्रबाबू नायडू का समर्थन करने की जरूरत है। "यह आप के लिए एक नाजुक समय है और आप के पास इस समय 2 विकल्प हैं। अब आपको चुनना है कि आपको सीमांध्रा को अच्छा बनाना चाहते हैं या इसे ‘स्कैम-आन्ध्रा’ बनाना चाहते हैं। अगर आप स्कैम-आंध्रा करने वाले लोगों को चुनेंगें तो दिल्ली द्वारा यहाँ भेजी गई मदद से कुछ भला नहीं होगा क्योंकि वह मदद यहाँ पहुँच ही नहीं पाएगी। अगर आप सीमांध्रा चाहते हैं मैं आपके लिए ही यहाँ हूँ और मैं आप के लिए जो भी संभव है वो करूँगा। मुझे अभी तक याद है कि कैसे वेंकैया गारू संसद में आपकी समस्याओं के बारे में बात करते थे और अब मैं वही संदेश संप्रेषित करने के लिए यहाँ हूँ। एक विकसित सीमांध्रा के लिए आपको चंद्रबाबूजी को ही मुख्यमंत्री बनाना होगा , " श्री मोदी ने कहा।

श्री मोदी ने आंध्र प्रदेश में विकास की अपार संभावनाओं की पुष्टि की और कहा कि कैसे इस राज्य से गुजरात में गए बुनकर वहाँ इस उद्योग में बहुत अच्छी तरह से काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में हस्तशिल्प उद्योग के लिए विशेष पैकेज को शामिल किया गया है, और स्थानीय क्षेत्र इससे बहुत अधिक लाभ उठा सकते हैं। "यहाँ के बुनकर बहुत अधिक शक्तिशाली हैं। आधुनिकीकरण और ब्रांडिंग के माध्यम से बहुत कुछ किया जा सकता है। हमने उनकी देखभाल के लिए विशेष प्रावधान रखे हैं , " श्री मोदी ने कहा।

श्री मोदी ने यह भी बताया कि कैसे कृष्णा गोदावरी बेसिन के उचित उपयोग से देश ऊर्जा आत्मनिर्भर हो सकता है, और सीमांध्रा के ऊर्जा क्षेत्र में विकास की गुंजाइश पर बल दिया। उन्होंने बताया कि कैसे गुजरात में एक पेट्रोलियम विश्वविद्यालय की स्थापना की गई है, और विश्वविद्यालय में भाग लेने और इस क्षेत्र में अपने कौशल को विकसित करने के लिए सीमांध्रा के लोगों का स्वागत किया। सीमांध्रा के बंदरगाह क्षेत्र इस राज्य को देश की ‘समृद्धि का गेटवे ' बना सकते हैं, यह बताते हुए श्री मोदी ने बंदरगाह क्षेत्र के आधुनिकीकरण और इसमें कुशल जनशक्ति लगाकर इसके विकास पर बल दिया। श्री मोदी ने कहा कि इसके लिए मरीन इंजीनियरिंग संस्थानों की स्थापना करके लोगों को प्रशिक्षित करने की जरूरत है "दुखी मत होइए , मैं आपको एक आश्वासन देने के लिए यहाँ आया हूँ यहाँ बहुत कुछ किया जा सकता है और मैंने सीमांध्रा के विकास का खाका तैयार कर लिया है। मैं वादा नही इरादा लेकर आया हूं, " श्री मोदी ने कहा।

ज्यादातर राज्यों के सामने आ रही पानी के संकट की बात करते हुए श्री मोदी ने नदियों को जोड़ने और प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के माध्यम से देश के हर कोने में पानी उपलब्ध कराने के भाजपा के पूरे ध्यान का आश्वासन दिया।

श्री मोदी ने आईटी क्षेत्र के माध्यम से हैदराबाद और आंध्र को बढ़ावा देने में श्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य की सराहना की, और अभी भी राज्य में हार्डवेयर क्षेत्र की अप्रयुक्त क्षमता विकसित करने की आवश्यकता का उल्लेख किया। "मेरे और चंद्र बाबू के पास एक ही सॉफ्टवेयर है। हम दोनों केवल विकास के बारे में ही सोचते रहते हैं। क्या हम सीमांध्रा को एक हार्डवेयर राजधानी बना सकते हैं? मैं ऐसा करने का चंद्रबाबू जी से अनुरोध करता है और इसमें हम उनका समर्थन करेंगे। यहां के युवा प्रतिभाशाली हैं " श्री मोदी ने कहा।

केंद्र के विघटनकारी दृष्टिकोण, जिसने राज्य और देश के लोगों को धोखा दिया है, की निंदा करते हुए श्री मोदी ने कहा कि कैसे किसान की चिंताओं या सैनिकों की हत्याओं जैसी गंभीर घटनाओं से निपटने में कांग्रेस ने इसी इसी तरह की असत्यता का सहारा लिया और उनको उनके बुरे हाल पर ही छोङ दिया। उन्होंने यह भी झूठे आरोपों के साथ श्री मोदी को बदनाम करने के कांग्रेस के व्यर्थ प्रयासों की बात की और बताया कि इस झूठ की सूची में सबसे नवीनतम है गुजरात में श्री मोदी के खिलाफ एक प्राथमिकी (फआईआऱ) का दर्ज होना। “कोई एक बंदूक या चाकू दिखाए तब तो वहाँ प्राथमिकी दर्ज करने का कोई मतलब बनता है लेकिन मैंने तो केवल एक कमल दिखाया है, और इसके कारण मेरे खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। इससे यह पता चलता है कि कांग्रेस कितनी ज्यादा चिंतित है। उनकी हार निश्चित है ," श्री मोदी ने कहा।

कांग्रेस के धोखेबाज और विघटनकारी राजनीति का सफाया करने का लोगों से आग्रह करते हुए श्री मोदी उन्हें इस चुनाव को सीमांध्रा के भविष्य के लिए एक निर्णायक कदम के रूप में देखने के लिए कहा, और भारतीय जनता पार्टी और तेदेपा के गठबंधन के लिए वोट करने की अपील की जिससे राज्य और राष्ट्र के लिए एक बेहतर भविष्य सुनिश्चित किया जा सके।

भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री वेंकैया नायडू, श्री चंद्रबाबू नायडू और विख्यात अभिनेता श्री पवन कल्याण ने भी रैली के दौरान लोगों को संबोधित किया।

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
India's handling of energy-related issues quite impressive: US Deputy Energy Secy David Turk

Media Coverage

India's handling of energy-related issues quite impressive: US Deputy Energy Secy David Turk
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 24 सितंबर 2022
September 24, 2022
साझा करें
 
Comments

Due to the initiatives of the Modi government, J&K has seen a massive influx in tourism.

Citizens appreciate the brilliant work by the government towards infrastructure and economic development.