साझा करें
 
Comments

In a historic first, Lok Sabha passes the bill for providing 10% reservation to Economically Backward citizens belonging to unreserved sections

Furthering the development of the region, PM Modi inaugurates some key development projects in Solapur, Maharashtra

New India praises Modi Govt’s governance delivery mechanism

दान
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
KT EXCLUSIVE: Even the sky is not the limit for UAE-India ties, says Indian PM Modi

Media Coverage

KT EXCLUSIVE: Even the sky is not the limit for UAE-India ties, says Indian PM Modi
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री मोदी ने अरुण जेटली जी के निधन पर शोक व्यक्त किया
August 24, 2019
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री मोदी ने अरुण जेटली जी के निधन पर शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी ने अरुण जेटली जी की पत्नी और उनके बेटे से बात करके शोक जाहिर किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अरुण जेटली जी एक राजनैतिक दिग्गज थे, जो बौद्धिक और कानूनी रूप से मजबूत थे। वह एक मुखर नेता थे जिन्होंने भारत में स्थायी योगदान दिया। उनका निधन बहुत दुखद है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जीवन से भरपूर, बुद्धि से भरपूर, हास्य और करिश्मा की एक महान भावना, अरुण जेटली जी को समाज के सभी वर्गों के लोगों ने सराहा। भारत के संविधान, इतिहास, सार्वजनिक नीति, शासन और प्रशासन के बारे में त्रुटिहीन ज्ञान होने से वह बहुआयामी थे।

पीएम मोदी ने कहा कि अपने लंबे राजनीतिक करियर के दौरान, अरुण जेटली जी ने कई मंत्री पद का दायित्व निभाया, जिसने उन्हें भारत की आर्थिक वृद्धि, हमारी रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने, लोगों के अनुकूल कानून बनाने और अन्य देशों के साथ व्यापार बढ़ाने में सक्षम बनाया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा और अरुण जेटली जी का अटूट बंधन था। एक उग्र छात्र नेता के रूप में, वह आपातकाल के दौरान हमारे लोकतंत्र की रक्षा करने में सबसे आगे थे। वह हमारी पार्टी का एक बहुत पसंद किया जाने वाला चेहरा बन गए, जो पार्टी के कार्यक्रमों और विचारधारा को समाज के एक व्यापक स्पेक्ट्रम तक स्पष्ट कर सकते थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अरुण जेटली जी के निधन से, मैंने एक मूल्यवान मित्र खो दिया है, जिन्हें मुझे दशकों से जानने का सम्मान मिला है। मुद्दों पर उनकी समझ और मामलों की बारीक समझ बहुत कम लोगों में ऐसी समानताएं होती हैं। अरुण जेटली जी हम सभी को असंख्य सुखद यादों के साथ छोड़कर चले गए। हम सभी उन्हें हमेशा याद करेंगे!