"Narendra Modi discuss about situation of Gujarati pilgrims in Uttarakhand with CM Bahuguna"
"Gujarat Government announces immediate assistance of Rs. 2 crore for the victim of worrisome flood"
"CM expresses sympathy towards victim of natural calamity"

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक

उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा का शिकार बने लोगों के प्रति जतायी सहानुभूति

राहत एवं बचाव कार्य में मदद के लिए गुजरात की जनता की मानवीय संवेदना के स्वरूप में दो करोड़ रुपये की तत्काल सहायता का ऐलान

• गुजरात का आपदा प्रबंधन तंत्र उत्तराखंड प्रशासन के साथ निरंतर संपर्क में • गुजरात सरकार के अधिकारियों का दल उत्तराखंड रवाना होगा • गुजरात के यात्रियों की जानकारी हासिल करने के लिए राज्य सरकार ने शुरू की हेल्प लाइन – ०७९२३२५१९०२ • गुजरात के यात्रियों की वापसी के लिए विशेष ट्रेन की व्यवस्था के प्रयास

मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज आयोजित गुजरात राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शोक प्रस्ताव पारित कर प्राकृतिक आपदा में काल का ग्रास बने नागरिकों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए कहा गया कि उत्तराखंड में विनाशक मेघतांडव और बाढ़ की तबाही का शिकार बने आपदाग्रस्त यात्रियों एवं नागरिकों के साथ गुजरात सरकार एवं जनता पूरी मानवीय संवेदना के साथ खड़ी है। गुजरात सरकार का आपदा प्रबंधन तंत्र उत्तराखंड प्रशासन को जरूरी सभी सहायता करने के लिए तत्पर है। बैठक में मृतक नागरिकों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

गुजरात सरकार के प्रवक्ता वित्त मंत्री नितिनभाई पटेल एवं ऊर्जा मंत्री सौरभभाई पटेल ने मंत्रिमंडल बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री विजय बहुगुणा के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह टेलीफोन पर संपर्क कर प्राकृतिक आपदा में तत्काल राहत एवं बचाव के कार्यों की विस्तार से जानकारी हासिल की। विशेषकर गुजरात के यात्री परिवारों की सुरक्षा तथा देखभाल के लिए उत्तराखंड प्रशासन एवं गुजरात सरकार के आपदा प्रबंधन तंत्र के साथ निरंतर संकलन एवं संपर्क की व्यवस्था को और भी सुदृढ़ बनाया।

प्रवक्ता मंत्रियों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गुजरात सरकार द्वारा मानवीय संवेदना के साथ असरग्रस्तों की मदद के लिए दो करोड़ रुपये की फौरी सहायता मुख्यमंत्री राहत निधि में से उत्तराखंड सरकार को देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार के आपदा प्रबंधन तंत्र की अगुवाई में राज्य के अधिकारियों का दल प्रभावितों के राहत एवं बचाव कार्यों के साथ ही गुजरात के यात्रियों की देखभाल तथा उन्हें वापस लाने के प्रयासों के लिए भेजा जा रहा है।

प्रवक्ताओं ने कहा कि उत्तराखंड में फंसे यात्री परिवारों को वापस लाने के लिए विशेष ट्रेन की व्यवस्था करने का प्रयास राज्य सरकार ने शुरू कर दिया है। गुजरात के हरेक जिले में से उत्तराखंड की यात्रा पर गए यात्रियों की जानकारी जिला कलक्टरों द्वारा जुटाई जा रही है। राज्य सरकार के राहत आयुक्त भी अलग-अलग ट्रैव्हल्स एजेंसियों के संपर्क में हैं। राज्य सरकार ने यात्रियों के विषय में जानकारी हासिल करने को इच्छुक लोगों के लिए फोन नं. ०७९२३२५१९०२ की हेल्पलाइन शुरू कर दी है।

श्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान इस विनाशकारी आपदा के दुःख में उत्तराखंड के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होकर गुजरात द्वारा हरसंभव मदद करने की तत्परता जतायी है।

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
'After June 4, action against corrupt will intensify...': PM Modi in Bengal's Purulia

Media Coverage

'After June 4, action against corrupt will intensify...': PM Modi in Bengal's Purulia
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM Modi's interview to Bharat 24
May 20, 2024

PM Modi spoke to Bharat 24 on wide range of subjects including the Lok sabha elections and the BJP-led NDA's development agenda.