साझा करें
 
Comments
"I believe CM Modi’s approach to empowerment is why Gujarat is now the global gateway to India: Representative Faleomavaega"
"Shri Modi's leadership in Gujarat finds mention in USA Congressional Records "
"Representative Eni Faleomavaega’s statement congratulating Shri Modi on the win in Gujarat Assembly Elections 2012 inserted in USA Congressional Records "
"Mr. Sanjay Puri is AUSIB presents framed copy of the statement to Shri Modi in Gandhinagar "
"Since 2001, CM Modi has led a decade of unprecedented growth and development in Gujarat. Because of his extraordinary leadership, Gujarat is now an economic powerhouse: Representative Faleomavaega "
"Vibrant Gujarat summits are an example of CM Modi’s visionary approach for inclusive development: Representative Faleomavaega "
"I believe CM Modi’s approach to empowerment is why Gujarat is now the global gateway to India: Representative Faleomavaega"

लगातार चौथी बार गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर चुने गए नरेन्द्र मोदी को अमेरिकन कांग्रेस के हाउस ऑफ रिप्रेजेन्टेटिव्ज में ऐतिहासिक वक्तव्य के जरिए दी गई बधाई

अमेरिकन कांग्रेस में मुख्यमंत्री के यशस्वी नेतृत्व की प्रशंसा

गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर लगातार चौथी बार निर्वाचित होकर राज्य में सबसे लंबी अवधि तक यशस्वी मुख्यमंत्री के तौर पर इतिहास रचने वाले श्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिकन कांग्रेस (यूएस कांग्रेस- हाउस ऑफ रिप्रेजेन्टेटिव्ज) के ११३वें सत्र में अभिनंदन देने वाला वक्तव्य पेश हुआ। वरिष्ठ कांग्रेसमैन श्री एनी फेलियोमावेगा ने अमेरिकन कांग्रेस में यह वक्तव्य दिया और उनकी ओर से इस ऐतिहासिक दस्तावेज को यूएस कांग्रेसनल रिकार्ड के रूप में आज गांधीनगर में श्री संजय पुरी ने मुख्यमंत्री को अर्पित किया।

भारत एवं अमेरिकी संबंधों के नीति विषयक मामलों से संबंधित कमेटी के रैंकिंग मेम्बर श्री एनी फेलियोमावेगा ने इस कांग्रेसनल रिकार्ड का महत्व दर्शाने वाले मुख्यमंत्री को प्रेषित अपने संदेश में कहा कि, कांग्रेसनल रिकार्ड के रूप में, अमेरिका के हाउस ऑफ रिप्रेजेन्टेटिव्ज के ११३वें सत्र में दिया गया उनका यह वक्तव्य अब अमेरिका के राजनीतिक इतिहास का हिस्सा बन चुका है और भविष्य की पीढ़ियों के लिए चिरंजीव रहने वाला है।

श्री मोदी की असामान्य नेतृत्व क्षमता और सिर्फ गुजरात या भारत ही नहीं बल्कि समग्र विश्व की अर्थव्यवस्था में विकास के लिए उनके योगदान का प्रभाव है, उसे इस अमेरिकन कांग्रेस के ऐतिहासिक दस्तावेज से स्वीकृति मिली है। इस वक्तव्य में श्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धियों और क्षमता को सम्मानित किया गया है।

एलायंस फॉर यूएस-इंडिया बिजनेस (एयूएसआईबी) के स्थापक प्रमुख श्री संजय पुरी ने खास तौर पर अमेरिका से आकर श्री फेलियोमावेगा की ओर से यह ऐतिहासिक यूएस कांग्रेसनल रिकार्ड मुख्यमंत्री को अर्पित किया। श्री पुरी ने कहा कि अमेरिका एवं यूरोप सहित समृद्ध देशों में गुजरात एवं गुजरात की जनता को लेकर जो अभूतपूर्व साख-प्रतिष्ठा और आदरभाव पिछले कुछ वर्षों के दौरान नजर आ रहा है, उस उत्तम वातावरण के निर्माण का श्रेय श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व को जाता है।

अमेरिका में रहने वाले गुजरातियों और भारतीयों सहित विश्व के अनेक देशों के लोग वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए श्री मोदी के संबोधन एवं उससे प्रेरणा लेने को उत्सुक रहते हैं। चंद मुट्ठीभर परिबल अपने विघ्नसंतोषी इरादों में प्रवृत्त हैं, अलावा उनके आर्थिक-सामाजिक विकास और मानव कल्याण की भावना वाले सभी लोग श्री मोदी के विचारों को अपना समर्थन जाहिर कर रहे हैं, जिनकी तादाद काफी विशाल है। ११३वीं अमेरिकन कांग्रेस में १३ फरवरी, २०१३ को श्री फेलियोमावेगा द्वारा दिया गया वक्तव्य अक्षरशः इस प्रकार हैः

Shri Modi with Representative Eni Faleomavaega in 2010 

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
Jan Dhan Yojana: Redefining Financial Inclusion the Narendra Modi Way

Media Coverage

Jan Dhan Yojana: Redefining Financial Inclusion the Narendra Modi Way
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने सभी लोगों को महाअष्टमी की बधाई दी
October 03, 2022
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने महाअष्टमी के पावन अवसर पर सभी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मां महागौरी की कृपा सभी के जीवन में सौभाग्य, समृद्धि और सफलता लाए। श्री मोदी ने मां महागौरी की स्तुति को भी साझा किया।

"वन्दे वाञ्छितकामार्थं चन्द्रार्धकृतशेखराम्।

सिंहारूढां चतुर्भुजां महागौरीं यशस्वीनीम्॥

महाअष्टमी की अनंत शुभकामनाएं। मां महागौरी हर किसी के जीवन में सौभाग्य, संपन्नता और सफलता लेकर आएं। माता के भक्तों के लिए उनकी यह स्तुति…"

 

वन्दे वाञ्छितकामार्थं चन्द्रार्धकृतशेखराम्।
सिंहारूढां चतुर्भुजां महागौरीं यशस्वीनीम्॥

महा अष्टमी की अनंत शुभकामनाएं। मां महागौरी हर किसी के जीवन में सौभाग्य, संपन्नता और सफलता लेकर आएं। माता के भक्तों के लिए उनकी यह स्तुति…