साझा करें
 
Comments
प्रधानमंत्री ने लाखों श्रद्धालुओं के साथ महा आरती की

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी आज रात अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में आयोजित नवरात्रि उत्सव समारोह में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री गुजरात के राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत और गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री और लाखों श्रद्धालुओं के साथ मां अंबा की महा आरती की। भारतीय संस्कृति प्रतीक और गुजरात की स्थानीय विशिष्टता को समाहित करने वाले नवरात्रि उत्सव में प्रधानमंत्री की भागीदारी ने इस शुभ अवसर पर श्रद्धालुओं को खुशी और उल्लास से भर दिया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को एक शुभ स्मृति चिन्ह के रूप में मां अंबाजी श्री यंत्र भेंट किया। प्रधानमंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम और गरबा का अवलोकन भी किया।

गुजरात के अपने दो-दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ने आज सूरत और भावनगर में कई कार्यक्रमों में भाग लिया और विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन/समर्पित/शिलान्यास किया। उन्होंने आज अहमदाबाद में राष्ट्रीय खेल 2022 के शुभारंभ की घोषणा भी की।

 

कल प्रधानमंत्री आस्था के एक अन्य स्थान और 51 शक्तिपीठों में से एक अंबाजी जायेंगे। प्रधानमंत्री अंबाजी में 7200 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए 45,000 से अधिक घरों का लोकार्पण व शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे। प्रधानमंत्री तरंगा हिल-अंबाजी-आबू रोड नई ब्रॉडगेज लाइन और अंबाजी मंदिर में प्रसाद योजना के तहत विभिन्न तीर्थ सुविधाओं के विकास की आधारशिला रखेंगे। इस नई रेल लाइन से 51 शक्तिपीठों में से एक अंबाजी जाने वाले लाखों श्रद्धालुओं को लाभ होगा और यह इन सभी तीर्थ स्थलों पर श्रद्धालुओं के पूजा से जुड़े अनुभवों को समृद्ध बनाएगा। शिलान्यास की जाने वाली अन्य परियोजनाओं में दीसा स्थित एयरफोर्स स्टेशन में रनवे एवं संबद्ध बुनियादी ढांचे का निर्माण और अंबाजी बाईपास रोड का निर्माण शामिल है।

 

प्रधानमंत्री वेस्टर्न फ्रेट डेडिकेटेड कॉरिडोर के 62 किलोमीटर लंबे न्यू पालनपुर-न्यू महेसाणा खंड और 13 किलोमीटर लंबे न्यू पालनपुर-न्यू चटोदर खंड (पालनपुर बाइपास लाइन) को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। डेडिकेटेड कॉरिडोर के इन खंडों से पिपावाव, दीनदयाल पोर्ट अथॉरिटी (कांडला), मुंद्रा और गुजरात के अन्य बंदरगाहों के साथ कनेक्टिविटी बेहतर होगी। इन खंडों के खुलने से 734 किलोमीटर लंबे वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर आवागमन शुरू हो जाएगा। इस खंड के खुलने से गुजरात के मेहसाणा-पालनपुर में; राजस्थान के स्वरूपगंज, केशवगंज, किशनगढ़ में; हरियाणा के रेवाड़ी-मानेसर और नारनौल में स्थित उद्योगों को लाभ होगा। प्रधानमंत्री मीठा-थराड-दीसा सड़क के चौड़ीकरण सहित विभिन्न सड़क परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

 

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

Media Coverage

"India most attractive place...": Global energy CEOs' big endorsement of India Energy Week in Bengaluru
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 6 फ़रवरी 2023
February 06, 2023
साझा करें
 
Comments

PM Modi’s Speech at the India Energy Week 2023 showcases India’s rising Prowess as a Green-energy Hub

Creation of Future-ready Infra Under The Modi Government Giving Impetus to the Multi-sectoral Growth of the Indian Economy