विश्व स्वास्थ्य दिवस पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संदेश का पाठ निम्नलिखित है।

"भारत सरकार आयुष्मान भारत और प्रधानमंत्री जनऔषधि योजना सहित कई उपाय कर रही है जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों को उच्च गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवा प्राप्त हो सके। भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी चला रहा है।

आइए, विश्व स्वास्थ्य दिवस पर, हम कोविड-19 से लड़ने पर ध्यान केंद्रित करें, जिसमें मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ धोना और अन्य प्रोटोकॉल का पालन करना शामिल है।

साथ ही इम्युनिटी को बूस्ट करने और फिट रहने के लिए सभी संभव कदम उठाएं।

विश्व स्वास्थ्य दिवस हमारे ग्रह को स्वस्थ रखने के लिए दिन रात काम करने वाले सभी लोगों के प्रति हमारी कृतज्ञता और प्रशंसा को पुनः व्यक्त करने का दिन है। यह स्वास्थ्य सेवा में अनुसंधान और नवाचार का समर्थन करने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराता है।"

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
Indian banks are better placed with strong balance sheet, low NPAs and higher profits: CLSA

Media Coverage

Indian banks are better placed with strong balance sheet, low NPAs and higher profits: CLSA
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में हुए जान-माल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया
June 17, 2024
पीएमएनआरएफ से अनुग्रह राशि की घोषणा की

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में हुए जान-माल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है, जबकि केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया;

"पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल शीघ्रातिशीघ्र स्वस्थ हो जाएं। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव जी भी दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं।"

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्स पर पोस्ट किया;

"प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने घोषणा की है कि घायलों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।