साझा करें
 
Comments

6 अप्रैल को बीजेपी के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं की उनकी अथक सेवा के लिए प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि अंत्योदय पार्टी की प्रेरणा शक्ति है, जो हाशिये पर रहे लोगों की सेवा करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट करती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक यात्रा कार्यकर्ताओं को प्रेरणा देती है कि कैसे वो एक सामान्य कार्यकर्ता से सबके प्रिय नेता बन गए। इतना ही नहीं उनकी राजनीतिक यात्रा कार्यकर्ताओं को खून-पसीना बहाकर पार्टी की सेवा के लिए प्रेरित करती है।

यह प्रधानमंत्री की संगठनात्मक कार्यशैली और उसके क्रियान्वयन में उनकी प्रयोगधर्मिता का ही परिणाम है कि उनमें इतना जबरदस्त संगठन कौशल है।

प्रधानमंत्री मोदी के प्रति लोगों के असीम विश्वास ने भाजपा की ताकत को कई गुना बढ़ा दिया है। इसने पार्टी कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा और नया संकल्प भर दिया है जो पार्टी को देश के कोने-कोने तक पहुंचाएगी।

हाल के समय में अपने गौरवशाली इतिहास में एक और मील का पत्थर जोड़ते हुए भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के ‘एकीकृत मानवतावाद’ के दर्शन से जुड़ते हुए प्रधानमंत्री मोदी के असाधारण नेतृत्व में भाजपा ने वर्ग और जातीय विभाजन से ऊपर उठकर पूरे देश को एक धागे में पिरो दिया है।

2017 में भाजपा ने उत्तर प्रदेश में शानदार जीत हासिल की, जिसने राज्य से 14 साल के बनवास को खत्म किया। पार्टी की इस अभूतपूर्व जीत पर प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से व्यवहार नम्र रखने और उन्हें किए गए वादों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने की याद दिलाई।

‘सबका साथ, सबका विकास’ के संदेश के साथ प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने अलग-अलग राजनीतिक सोच को अपनी पार्टी से जोड़ा और ऐसे सामाजिक गठबंधन तैयार किये जिसने भारतीय जनता पार्टी के सामाजिक-राजनीतिक आधार को व्यापक बना दिया है।

भाजपा अपनी आंतरिक विविधता और गतिशीलता के कारण आज राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनकर उभरी है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया के विजन के अनुरूप है और उसके लिए उत्तरदायी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विनम्र और सकारात्मक व्यवहार ने समाज के हर वर्ग के कार्यकर्ताओं को दिल से जोड़ा है। उनकी उपस्थिति मात्र से युवा और महिला कार्यकर्ता ऊर्जा से भर जाते हैं। भाजपा को नई बुलंदियों तक पहुंचाने में प्रधानमंत्री की इस सोच का भी बड़ा योगदान है जिसमें युवाओं और नारी शक्ति की महत्वपूर्ण भूमिका है, जिससे ये केंद्र और 17 राज्यों में एक बड़ी ताकत बन गई है।

लाखों कार्यकर्ताओं के साथ शीर्ष नेताओं की कड़ी मेहनत और संघर्ष ने मजबूत संगठनात्मक ढांचा खड़ा किया है। इसी की वजह से भाजपा अपनी चेतना खोए बिना राष्ट्र की सेवा के लिए बदलते राजनीतिक माहौल की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है।

भाजपा के जमीनी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नि:स्वार्थ प्रयासों को राष्ट्र की प्रतिध्वनि के तौर पर महसूस कर रहे हैं। इससे विकास के एक नए युग की शुरुआत हुई है।

“मैं कोई अहसान नहीं कर रहा हूं सिर्फ जिम्मेदारी निभा रहा हूं, ये जीत पांच पीढ़ियों के संघर्ष का परिणाम है।”
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री
(संसद के सेंट्रल हॉल में भाजपा संसदीय बोर्ड के नेता चुने जाने के बाद)

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
At G20, India can show the way: PM Modi’s welfare, empowerment schemes should be a blueprint for many countries

Media Coverage

At G20, India can show the way: PM Modi’s welfare, empowerment schemes should be a blueprint for many countries
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 26 सितंबर 2022
September 26, 2022
साझा करें
 
Comments

Following PM Modi’s clarion call for ‘Aatmanirbharta’, India sees a massive 334% jump in defence exports in last five years

On the auspicious occasion of first Navratra and Rosh Hashanah, citizens send their best wishes and appreciate PM Modi for consistent development of our nation.