साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi addresses another round of 3D Bharat Vijay rally"
"Elections have gone on for long. Some may be feeling tired but the election is till the last vote, till the last seat: Shri Modi"
"I am getting very close to Poorvanchal. It is not about elections. It is a different bond but what they have done to the region pains me: Shri Modi addressing 3D rally"
"Please bless me so that I can serve Maa Ganga and bring a change in your lives: Shri Modi addressing 3D rally"
"If we get a strong government the nation will be stronger: Shri Modi"
"Congress is in the ICU. They can get their well wishers out from every jail but that will not make a difference to their fortunes: Shri Modi"
"They know their defeat so now Congress is playing games like support 3rd front, how to create instability. Is this Desh Bhakti: Shri Modi"

श्री नरेन्द्र मोदी ने 3 मई की शाम 3डी भारत विजय रैली संबोधित करते हुए भाजपा के जनोन्मु‍खी शासन का समर्थन करने का आह्वान किया। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों के कल्याण के प्रति उदासीन है और गंगा जैसे राष्ट्रीय प्राकृतिक संसाधनों की उसे चिंता नहीं है। श्री मोदी ने लोगों से ऐसी खराब राजनीति को खत्मस करने की अपील की।

श्री मोदी ने गंगा में घुले जहरीले तत्वों की चर्चा करते हुए बताया कि किस तरह यह पवित्र नदी थोड़े समय में ही क्षीण हो सकती है क्योंकि आज यह गंदगी और कचरे से भरी है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने गंगा की सफाई के लिए कई समितियां बनायीं लेकिन जो धनराशि इसके लिए आवंटित हुई सिर्फ वही गायब हुई है न कि गंदगी। श्री मोदी ने कहा, “गंगा हमारी संस्कृति का हिस्साय है। शुक्र मनाइये कि गंगा को सांप्रदायिकता के चस्में से नहीं देखा गया। कृपया मुझे आशीर्वाद दीजिए ताकि मैं मां गंगा की सेवा कर सकूं और आपके जीवन में बदलाव ला सकूं।”

उत्तर प्रदेश की जनता से अपने नजदीकी परिचय का जिक्र करते हुए श्री मोदी ने इस बात पर दुख व्यक्त किया कि किस तरह राज्ये में मासूम बच्चे कुपोषण और प्रदूषित जल के सेवन के चलते अपना जीवन खो रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह चिंता एक राजनीतिक जटिलता का मामला नहीं बल्कि मानवता का मामला है और इसको हल करने के लिए इच्छाशक्ति और दृढ़निश्चाय की जरूरत है।

3D Rally

श्री मोदी ने बाढ़ के चलते लोगों को होने वाली तकलीफ का जिक्र भी किया और बताया कि श्री अटल बिहारी वाजपेयी की नदी जोड़ो योजना अगर अमल में लायी जाती तो किस तरह इससे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से अतिरिक्त जल को सूखाग्रस्तत क्षेत्र में ले जाया जा सकता। श्री मोदी ने किसानों की बेहतरी और गंगा की सफाई के संबंध में ढुलमुल रवैये को उजागर किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इनमें से एक भी काम करने के लिए चिंतित नहीं है।

भाजपा और कांग्रेस के एजेंडा के बीच विरोधाभास के प्रति लोगों का ध्यान खींचते हुए श्री मोदी ने बताया कि किस तरह कांग्रेस की कोशिश सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने के लिए है जबकि भाजपा का फोकस लोगों के चेहरे पर खुशी लाना है। उन्होंने बताया कि भाजपा के प्रति जोश से कांग्रेस इतनी सहमी हुई है कि उसके कई नेता हार के डर से चुनाव का मैदान छोड़कर भाग खड़े हुए हैं। श्री मोदी ने कहा, “कांग्रेस आईसीयू में है। वह अपने किसी भी हिमायती को जेल से बाहर निकाल सकती है लेकिन इससे उसकी किश्म त नहीं बदलेगी। कांग्रेस खत्म हो चुकी है। उन्हें अपनी हार मालूम है और इसीलिए तीसरे मोर्चा को समर्थन देने जैसे खेल खेल रहे हैं और अस्थिरिता पैदा कर रहे हैं। क्याे यही देशभक्ति है?”

श्री मोदी ने हाल में सीमांध्रा की अपनी यात्रा को याद करते हुए बताया कि किस तरह वहां लोग विकासोन्मुमखी सरकार को समर्थन देकर राज्यर को ‘स्व र्णिम आंध्रा’ बनाने को प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने भारत के पूर्वी भाग को भी विकसित करने और इसे पश्चिमी भाग के साथ बराबरी पर लाने के अपने विजन का जिक्र भी किया ताकि राष्ट्र का समावेशी विकास सुनिश्चित किया जा सके।

श्री मोदी ने लोगों से गरीबी, निरक्षरता और अंधविश्वास तथा कष्ट के खिलाफ बढ़चढ़कर लड़ने का आह्वान किया। उन्होंने लोगों से भाजपा को वोट देने और ऐसी सरकार के लिए अपना समर्थन जताने की अपील की जो कि देश को एकता के सूत्र में पिरोने और एक बेहतर कल के निर्माण में भरोसा रखती हो। श्री मोदी ने कहा, “चुनाव में काफी वक्ति लग गया है। कुछ लोग थक भी गये होंगे लेकिन चुनाव आखिरी मतदान और आखिरी सीट तक होता है। लोगों का निर्णय बिल्कुुल स्पष्टी होना चाहिए और लोगों को एक मजबूत सरकार को वोट देना चाहिए और हमें 300 कमल चाहिए।”

भारत के ओलंपियन को प्रेरित करें!  #Cheers4India
मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
India's crude steel output up 21.4% at 9.4 MT in June: Worldsteel

Media Coverage

India's crude steel output up 21.4% at 9.4 MT in June: Worldsteel
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
मुझे भरोसा है, 130 करोड़ भारतीय अमृत महोत्सव के आयोजन के साथ भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहेंगे : प्रधानमंत्री
August 02, 2021
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, उन्हें उम्मीद है कि 130 करोड़ भारतीय अमृत महोत्सव मनाते हुए भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए निरंतर कड़ी मेहनत करते रहेंगे।

कई ट्वीट के माध्यम से प्रधानमंत्री ने कहा;

“अगस्त महीने के साथ ही अमृत महोत्सव की शुरुआत हो गई हैऔर इस महीने में हमने ऐसी कई घटनाएं देखी हैं जिन्होंने हर भारतीय को खुश कर दिया है। रिकॉर्ड संख्या में टीकाकरण हुए हैं और जीएसटी के ऊंचे आंकड़ों से आर्थिक गतिविधि में मजबूती के भी संकेत मिले हैं।

न सिर्फ पी वी सिंधु ने पदक जीता जिसकी वह हकदार हैं, बल्कि हमने ओलंपिक में पुरुष और महिला हॉकी टीमों के ऐतिहासिक प्रयास भी देखे। मुझे भरोसा है कि 130 करोड़ भारतीय अमृत महोत्सव के आयोजन के साथ भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखेंगे।”