साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi addressed rallies in Madhya Pradesh"
"Create history this time and defeat the Congress Party: Shri Modi to the voters in MP"
"What is the reason people in Chhattisgarh, MP & Gujarat are electing BJP again and again: Shri Modi in MP"
"People here have seen the BJP, they have understood BJP well & they trust BJP to solve their problems: Shri Modi in MP"
"People are aware that BJP's sole aim is to work for the development of the people: Shri Modi"
"Can you imagine what would have happened to MP had you elected Bantadhar people in 2003 & not voted for BJP: Shri Modi to the people of MP"
"MP ended Bantadhar politics back in 2003, now it is time to do the same in Delhi: Shri Modi"

 

16 अप्रैल की दोपहर को, मध्य प्रदेश के रतलाम और कुक्षी धार) में रैलियों को संबोधित करते हुए श्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से कांग्रेस के कुशासन को समाप्त करने और भाजपा का समर्थन करने की अपील की जिनकी सरकार ने सफलतापूर्वक मध्य प्रदेश को 'बीमारू राज्य ' के टैग से से बाहर निकाला है और इसे एक प्रगतिशील अर्थव्यवस्था में विकसित किया है।

श्री मोदी ने बताया कि कैसे श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जनकेंद्रित प्रयासों के साथ मध्य प्रदेश को 'बीमारू राज्य' बनने से रोका तथा इसे एक विकासशील अर्थव्यवस्था में तब्दील किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि यदि शिवराजजी ने मध्य प्रदेश के लिए ऐसा किया है तो भाजपा राष्ट्र के लिए वही कर सकती है।

ratlam-160414-in1

श्री मोदी ने कहा कि गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों में भाजपा को फिर से निर्वाचित करने से यह स्पष्ट हो गया है कि लोगों की पसंद क्या है। "क्या कारण है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और गुजरात के लोग बार - बार भाजपा को चुन रहे हैं? यहां लोगों ने भाजपा को देखा है, और उन्होंने अच्छी तरह से भाजपा को समझ लिया और अपनी समस्याओं को हल करने के लिए वे भाजपा पर भरोसा करते हैं। लोग जानते हैं कि भाजपा का एकमात्र उद्देश्य लोगों के विकास के लिए काम करना है, " श्री मोदी ने कहा और आगे कहा कि "मध्य प्रदेश ने 2003 में बन्ध्या राजनीति को समाप्त किया था, और अब यह दिल्ली में भी ऐसा ही करने का समय आ गया है।"

राष्ट्र में व्यापक रूप से फैले भ्रष्टाचार पर बोलते हुए श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय से पूरे तंत्र में भ्रष्टाचार फैला रखा है, और श्री राजीव गांधी के उस बयान का उदाहरण दिया जिसमें उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि कैसे उनके शासन के दौरान भी केंद्र से निकले एक रुपए में से एक मात्र 15 पैसा ही गरीबों तक पहुंच पाता था। श्री मोदी ने कहा कि गरीब, दलितों और वंचितों का देश के संसाधनों पर पूरा अधिकार है , और आश्वासन दिया कि भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि इन संसाधनों का उपयोग उनके और साथ ही पूरे राष्ट्र के कल्याण के लिए किया जाए।

श्री मोदी ने आश्वासन दिया कि 2014 का चुनाव लोगों के लिए, और विशेष रूप से 18 से 28 साल के आयु वर्ग के युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए नींव का पत्थर है। युवाओं से नेतृत्व करने का आग्रह करते हुए श्री मोदी ने उनसे भाजपा को सत्ता में लाकर और देश के लिए प्रगति सुनिश्चित करके राष्ट्रहित के लिए जरूरी काम करने को कहा।

ratlam-160414-in2

ratlam-160414-in3

ratlam-160414-in4

ratlam-160414-in5

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
India a shining star of global economy: S&P Chief Economist

Media Coverage

India a shining star of global economy: S&P Chief Economist
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 25 सितंबर 2022
September 25, 2022
साझा करें
 
Comments

Nation tunes in to PM Modi’s Mann Ki Baat.