साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi addresses rally in Darjeeling, West Bengal"
"Nation needs a strong government. You gave 60 years to Congress please give us 60 months: Shri Modi in West Bengal"
"The sight here shows real Parivartan is coming. We have seen the Nakli Parivartan now is time for Asli Parivartan: Shri Modi"

10 अप्रैल की सुबह श्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में समर्थकों के एक बड़े समूह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 'असली परिवर्तन ' (वास्तविक परिवर्तन) का समय अब आ गया है कैसे की बात की थी, और लोगों से भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिए भाजपा का समर्थन करने का आग्रह किया। श्री मोदी ने केंद्र सरकार की घोटालों में लिप्त होने की चर्चा की जिसने राष्ट्र को बर्बाद कर दिया है, और लोगों से 2014 के चुनावों में उनका सफाया करने की अपील की।

श्री मोदी ने कहा कि 2014 के चुनाव में लोग उनको दंडित करेंगे जिन्होंने राष्ट्र को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि देश एक मजबूत और स्थिर सरकार के लिए तड़प रहा है जिसका प्राथमिक ध्यान जनता के कल्याण के लिए हो। "यहाँ से दिख रहा है कि वास्तविक परिवर्तन आ रहा है। हमने नकली परिवर्तन देख लिया है, अब असली परिवर्तन का समय आ गया है। राष्ट्र को एक मजबूत सरकार की जरूरत है। आपने कांग्रेस को 60 साल दे दिए है अब कृपया हमें 60 महीने का समय दें" श्री मोदी ने कहा।

Inner-10042014-Darjeeling

केंद्र और बंगाल राज्य सरकार की घोटालों में लिप्तता की चर्चा करते हुए श्री मोदी ने इस क्षेत्र में हुए चिट फंड धोखाधड़ी घोटाले की बात की। "एक घोटाला बड़ा या छोटा हो सकता है, लेकिन यह उन लोगों की मानसिकता को दर्शाता है जो इस लूट में शामिल हैं। चिट फंड धोखाधड़ी हुई है और गरीबों का पैसा लुट गया है। हमें आशीर्वाद दीजिए ताकि हम उन लोगों को दंडित कर सकें जिन्होंने गरीबों को धोखा दिया है," श्री मोदी ने कहा। उन्होंने आगे कहा कि वाम सरकार भी, वोट बैंक की राजनीति में उलझ जाने के बाद, राज्य की प्रगति के लिए काम करने में बुरी तरह विफल रही है।

भाजपा उम्मीदवारों में जादूगरों के चुने होने पर कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी का विरोध करते हुए श्री मोदी ने कहा कि राष्ट्र जादूगरों के बारे में चिंतित नहीं है, लेकिन वह यूपीए के उस 'काले जादू ' से डर गया है जिसने राष्ट्र के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर और लोगों के विकास की संभावनाओं को खत्म कर दिया है।

श्री मोदी ने गोरखा समुदाय की भी बात की जो सालों से अपने अधिकारों के लिए लड़ रहा था , लेकिन केंद्र सरकार ने उसकी ओर कभी ध्यान ही नहीं दिया। उन्होंने कहा, ' सबका साथ , सबका विकास ' पर भाजपा का ध्यान केंद्रित होने से समाज के हर वर्ग, चाहे वे किसी भी जाति या वर्ग के हों, का विकास होगा। उन्होंने हिमालय पर्वत श्रृंखला में बसे राज्यों के लिए एक अलग विकास योजना विकसित करने के अपने विज़न की पुष्टि की, और आश्वासन दिया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के तहत इसको सुनिश्चित किया जाएगा। इस क्षेत्र की प्रगति के लिए 2T के महत्व बताते हुए श्री मोदी ने कहा कि कैसे टी प्लाण्टेशन (चाय की खेती) और टूरिज्म (पर्यटन) को बढ़ावा देने से राज्य विकास चार्ट पर आगे बढ़ जाएगा।

श्री राहुल सिन्हा, श्री सिद्धार्थ नाथ और श्री सतपाल महाराज सहित अन्य वरिष्ठ नेता इस अवसर पर उपस्थित थे।

Inner1-10042014-Darjeeling

Inner2-10042014-Darjeeling

wb-100414-in11

wb-100414-in11

Inner3-10042014-Darjeeling

मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
PM Modi highlights M-Yoga app in International Yoga Day address. Here's all you need to know

Media Coverage

PM Modi highlights M-Yoga app in International Yoga Day address. Here's all you need to know
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 21 जून 2021
June 21, 2021
साझा करें
 
Comments

#YogaDay: PM Modi addressed on the occasion of seventh international Yoga Day, gets full support from citizens

India praised the continuing efforts of Modi Govt towards building a New India