साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi addresses rallies in Jayal and Ratkudiya, in Rajasthan"
"No one person is fighting the election, neither is any party fighting them. It is the people fighting the elections: Shri Modi"
"Delhi needs a strong government and that means Rajasthan must send 25 Lotuses to the Lok Sabha: Shri Modi"
"In Rajasthan they put up boards of solar power but it became Damad Power. We heard all types of power, but here we hear Damad Power: Shri Modi"
"Both Gujarat and Rajasthan have to walk together. We face same issues, our people are hardworking: Shri Modi"
"Cong feels people are in their pockets and power is hereditary for them. This explains their refusal to tell people about their work: Shri Modi"
"Vasundhara ji has just been elected but she has told you what all she has done in the last few months: Shri Modi"

 

श्री नरेन्द्र मोदी ने 7 अप्रैल की दोपहर में जायल और रतकुड़िया आयोजित रैलियों में राजस्थान की जनता को संबोधित करते हुए जनता के कल्याण पर पूरा ध्यान देने के बीजेपी के ध्येय को दोहराया और देश को खोखला कर देने वाले कांग्रेस के कुशासन पर हमला किया.

2014 के चुनावों को कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ जनता का संघर्ष बताते हुए श्री मोदी ने महंगाई, भ्रष्ट्राचार, बेरोज़गारी, नागरिकों की सुरक्षा जैसे राष्ट्रीय मुद्दों पर कांग्रेस की निंदनीय विफलता पर निशाना साधा. श्री मोदी ने बताया कि किस तरह विकास के अभाव ने लोगों में गुस्सा भरा है और लोग कांग्रेस को चुनावों को उखाड़ फैंकना चाहते हैं, लोग देश को लूटने वालों को सज़ा देना चाहते हैं.

श्री मोदी ने कांग्रेस की उपेक्षा भरी नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि वे गंभीर मुद्दों से निपटने में विफल रहे हैं और उसके बाद भी अपने काम की जवाबदेही मानने को तैयार नहीं है. श्री मोदी ने कहा, “कांग्रेस को लगता है कि लोग उनकी मुट्ठी में हैं और शासन उन्हें विरासत में मिला है. इससे पता चलता है कि क्यों वे जनता को अपने काम का हिसाब नहीं देंगे. दूसरी ओर, वसुंधरा जी अभी कुछ समय पहले ही चुनी गई हैं, लेकिन उन्होंने बताया कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में क्या-क्या किया है.” श्री मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस देश की कीमत पर केवल अपनी भलाई के बारे में सोचती है, और बताया कि राजस्थान में हुआ सौर ऊर्जा घोटाला इसका जीता जागता उदाहरण है. सौर ऊर्जा की संभावना वाले क्षेत्र में हुए किसानों की सैंकड़ों एकड़ ज़मीन रॉबर्ट वाड्रा द्वारा खरीदे जाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष से सवाल करते हुए श्री मोदी ने कहा, “राजस्थान में सोलर पावर का बोर्ड लगाया जा रहा है, लेकिन हमने सुना है कि ये दामाद पावर है. सोलर पावर के नाम पर ज़मीनें लेकर आपने अपने दामाद को दे दी हैं.”

श्री मोदी ने कहा कि लोगों का कल्याण बीजेपी के परम ध्येय होगा. उन्होंने बताया कि किस तरह भाजपा सरकार ने गुजरात और राजस्थान में लोगों के घरों तक पानी मुहैया करवाया है. उन्होंने 2014 के चुनावों में बीजेपी का साथ देने और कांग्रेस को उखाड़ फैंकने की अपील की. “राजस्थान के विकास के लिए वसुंधरा जी को दिल्ली में एक सहयोगी सरकार की ज़रूरत है. दिल्ली को एक मज़बूत सरकार की ज़रूरत है और इसका मतलब है कि राजस्थान लोकसभा में 25 कमल ज़रूर भेजे,” श्री मोदी ने कहा.

इस अवसर पर बोलते हुए राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने राजस्थान के लोगों से बीजेपी को जीताने और देश के नेतृत्व के लिए श्री मोदी का समर्थन करने की अपील की.

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
Viral Video: Kid Dressed As Narendra Modi Narrates A to Z of Prime Minister’s Work

Media Coverage

Viral Video: Kid Dressed As Narendra Modi Narrates A to Z of Prime Minister’s Work
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM congratulates Asha Parekh ji on being conferred the Dadasaheb Phalke award
September 30, 2022
साझा करें
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has congratulated Asha Parekh ji on being conferred the Dadasaheb Phalke award.


In a reply to a tweet by the President of India, Smt Droupadi Murmu , the Prime Minister tweeted:

“Asha Parekh Ji is an outstanding film personality. In her long career, she has shown what versatility is. I congratulate her on being conferred the Dadasaheb Phalke award.”