Narendra Modi attends Loha Sangraha Abhiyan Shibir for Statue of Unity

Published By : Admin | October 30, 2013 | 16:05 IST
શેર
 
Comments
"Narendra Modi attends Loha Sangraha Abhiyan Shibir for Statue of Unity "
"Loha Sangraha Abhiyan will start on 15th December all over the nation: Narendra Modi "
"Gujarat CM issues guidelines at workshop for people’s participation in the Statue of Unity"
"The campaign to collect iron tools from all over India to build Statue of Unity to turn into a mass movement from December 15: Narendra Modi"

लोहा संग्रह अभियान 15 दिसम्बर- सरदार साहब की पुण्यतिथि से देशभर में शुरु होगा

स्टेच्यु ऑफ युनिटी में हिन्दुस्तान के हर कोने से जन-जन की भागीदारी की महक बिखरेगी

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सरदार पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यु ऑफ युनिटी के निर्माण के लिए लोकसंग्रह अभियान के लिए आज महात्मा मन्दिर में आयोजित कार्यशिविर में प्रेरक सम्बोधन करते हुए कहा कि स्टेच्यु ऑफ युनिटी के निर्माण में हिन्दुस्तान के हर प्रदेश और जन-जन की भागीदारी की महक बिखरेगी। इसके लिए लोहा संग्रह अभियान सरदार साहब की पुण्यतिथि 15 दिसम्बर से अभियान चलाया जाएगा।

Statue of Unity

1857 से 1947 के आजादी आन्दोलन की विचारधारा की महिमा उजागर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वातंत्र्य संग्राम और आजादी की लड़ाई की हमारी विरासत में एक समय भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश की सांझी विरासत थी और सभी एकता के धरातल के साथ विदेशी ताकतों के खिलाफ लड़े। इन सभी के मन में भारतभक्ति थी चाहे सशस्त्र क्रांतिवीर हों या अहिंसक सत्याग्रही।

इस कार्यशिविर में भारतभर से राज्यों के लोहा संग्रह समितियों के पदाधिकारी और विभिन्न राज्यों में जाने वाली गुजरात की टीमों के मंत्री, संयोजक और पदाधिकारी, सांसद, विधायक, स्वैच्छिक संस्थाओं के प्रतिनिधिमंडलों ने शिरकत की।

श्री मोदी ने कहा कि समाज के सभी वर्गों को जोड़ने से अधिकतम संगठन और युवाशक्ति को उनकी एकता बनाकर स्टेच्यु ऑफ युनिटी को सच्चे अर्थों में देश की एकता का स्मारक बनाया जाएगा। एक स्वर, एक संकल्प, एक लक्ष्य और एक दिशा के साथ इस अभियान को पूरा करने के प्रेरक सुझाव श्री मोदी ने दिए।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में समाज की ताकत का अनुशासित रूप से धार्मिक अवसरों में सेवाभाव से साक्षात्कार होता रहा है। इस संस्कार का स्टेच्यु ऑफ युनिटी के प्रोजेक्ट में सेवारूप में प्रगट करें।

Statue of Unity

सरदार पटेल के व्यक्तित्व में कितनी ताकत थी इसे वर्तमान पीढ़ियों को सच्चे अर्थ में समझने के लिए यह प्रोजेक्ट है। यह प्रोजेक्ट ऐतिहासिक बनेगा।हमारे पूर्वजों के पराक्रमों को आनेवाली पीढ़ियों के साथ जीवंतता से जोड़ने की जरूरत पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी ऐतिहासिक विरासत के व्यक्तित्वों और घटनाओं से विमुख होना हमें मंजूर नहीं है।

इस कार्यशिविर में भारतभर के विभिन्न राज्यों के सेवा संगठनों, युवाओं और पदाधिकारियों ने स्टेच्यु ऑफ युनिटी के निर्माण में स्वसहयोग पर चिंतन, मनन किया।

मुख्य सचिव डो. वरेश सिन्हा ने शिविर के प्रारम्भ में सभी का शाब्दिक स्वागत किया। सरदार सरोवर नर्मदा निगम के प्रशासनिक संचालक जे.एन. सिंह ने शिविर का प्रारूप पेश किया।

सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय एकता ट्रस्ट के सदस्य सचिव के. श्रीनिवास ने प्रतिमा निर्माण की जानकारियों के साथ प्रजेंटेशन किया।

इस शिविर में विधानसभा अध्यक्ष वजुभाई वाळा, राज्य मंत्रिमंडल के मंत्रीगन, पदाधिकारीगण, सेवा संगठनों के प्रतिनिधि और युवा उपस्थित रहे।

Statue of Unity

Share your ideas and suggestions for 'Mann Ki Baat' now!
Explore More
પ્રધાનમંત્રીએ 76મા સ્વતંત્રતા દિવસના પ્રસંગે લાલ કિલ્લાની પ્રાચીર પરથી દેશને કરેલાં સંબોધનનો મૂળપાઠ

લોકપ્રિય ભાષણો

પ્રધાનમંત્રીએ 76મા સ્વતંત્રતા દિવસના પ્રસંગે લાલ કિલ્લાની પ્રાચીર પરથી દેશને કરેલાં સંબોધનનો મૂળપાઠ
How 5G Will Boost The Indian Economy

Media Coverage

How 5G Will Boost The Indian Economy
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM condoles loss of lives during NIM Uttarkashi mountaineering expedition due to avalanche
October 04, 2022
શેર
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi condoled the loss of lives during NIM Uttarkashi mountaineering expedition due to an avalanche. The Prime Minister remarked that rescue operations are underway and the situation is being closely monitored by the authorities.

The Prime Minister’s Office tweeted;

“It is saddening that we have lost precious lives of those associated with a NIM Uttarkashi mountaineering expedition. Condolences to the bereaved families. Rescue operations are underway and the situation is being closely monitored by the authorities.”