CM attends punah pran-pratishtha mahotsav at Sabalpur, Vadnagar

Published By : Admin | April 26, 2012 | 15:00 IST
Share
 
Comments

जन्मभूमि वडनगर पहुंचे मुख्यमंत्री, भगवान हाटकेश्वर को किया नमन

सबलपुर में ब्रह्माणी माताजी और रामजी मंदिर की पुन:प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव में उपस्थित रहे श्री मोदी

 मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को अपने वतन वडनगर के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने भगवान हाटकेश्वर महादेव के सुप्रसिद्घ मंदिर में दर्शन-पूजा की। वडनगर के निकट सबलपुर में ब्रह्माणी माताजी और रामजी मंदिर के पुन:प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव की पूर्णाहूति के अवसर पर आयोजित नवकुंडात्मक महायज्ञ और श्री गुरु महाराज के महा वैष्णवयाग यज्ञवेदी का भी मुख्यमंत्री ने भक्तिभाव से दर्शन किया।

  भाविक भक्तों की सत्संग सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, धर्म ही हमारी प्राणशक्ति है। धर्म यानी संप्रदाय नहीं बल्कि धर्म अर्थात जीवन का आचरण। हमारी जीवनशैली प्रकृतिप्रेम की हजारों वर्ष की परंपरा से हमारे स्वभाव में समाहित हो गई है।

सबलपुर में साढ़े चार सौ वर्ष पूर्व चेहू महाराज ने संतवाणी की ज्योत प्रज्जवलित कर समाधि ली थी। ऐसे गुरु महाराज और त्याग-तपस्या के भारतीय संस्कार की परंपरा का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमारे पूर्वजों ने प्रकृति के साथ प्रेम का नाता जीवन व्यवहार में समाहित कर लिया था। वृक्ष, नदी, धरती के साथ आगामी पीढ़ी का प्रकृति प्रेम बरकरार रहे इसके लिए इस नवनिर्मित मंदिर परिसर में एक हजार वृक्ष रोपने का संकल्प करने का श्री मोदी ने आह्वान किया। जिसके प्रतिसाद में लोगों ने तत्काल ही संकल्प की अभिव्यक्ति की। मंदिर के ट्रस्टियों और वडनगर में श्री मोदी के पूर्व शिक्षक श्री हरगोवनभाई पटेल के पुत्र वर्तमान सरपंच ने मुख्यमंत्री का भावभीना स्वागत किया।

इस अवसर पर जिला प्रभारी राजस्व मंत्री श्रीमती आनंदीबेन पटेल, गुजरात हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष जयंतीभाई बारोट, विधायक सहित अन्य अग्रणी उपस्थित थे। 

Explore More
Today's India is an aspirational society: PM Modi on Independence Day

Popular Speeches

Today's India is an aspirational society: PM Modi on Independence Day
India ‘Shining’ Brightly, Shows ISRO Report: Did Modi Govt’s Power Schemes Add to the Glow?

Media Coverage

India ‘Shining’ Brightly, Shows ISRO Report: Did Modi Govt’s Power Schemes Add to the Glow?
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM highlights Rashtrapati Ji's address to both Houses of Parliament
January 31, 2023
Share
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has highlighted Rashtrapati Smt Draupadi Murmu’s address to both Houses of Parliament.

The Prime Minister tweeted;

“Rashtrapati Ji's address to both Houses of Parliament covered a wide range of topics, giving an in-depth picture of the transformative changes taking place across sectors. She highlighted how common citizens have been empowered and 'Ease of Living' furthered. “