শেয়ার
 
Comments

नई दिल्ली,22 मार्च

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन स्थल दूसरे देश में होने से रोकने के लिए केन्द्र सरकार से एक बार फिर गौर करने का आग्रह किया है और कहा है कि अगर यह टूर्नामेंट यहां नहीं हुए तो दुनिया में देश की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े होंगे।

आईपीएल मैचों के विदेश में आयोजित करने के निर्णय पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा महासचिव अरूण जेटली ने रविवार को नई दिल्ली में आरोप लगाया कि केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के असहयोग के कारण आइपीएल बाहर जा रहा है। यह साबित करता है कि देश में वह सुरक्षा मुहैया कराने की स्थिति में नहीं है।

उन्होंने कहा कि आइपीएल के बाहर जाने से पूरी दुनिया के पर्यटकों और खेलप्रेमियों में गलत संकेत जाएगा। जब भी कोई विदेशी टीम और विदेशी पर्यटक दुनियां में कहीं जाता है तो वह सबसे पहले यह सुनिश्चित करता है कि वहां वह सुरक्षित रहेगा या नहीं। वैसे भी अगले साल राष्ट्रकुल खेलों का दिल्ली में आयोजन होना है। अगर यह टूर्नामेंट यहां नहीं हुआ तो दुनिया में देश की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े होंगे।

अरुण जेटली ने कहा कि पहले यह लग रहा था कि केन्द्र सरकार और महाराष्ट्र सरकार इस टूर्नामेंंट के आयोजन की अनुमति दे देगी। वामदलों और भाजपा शासित राज्य सरकारों ने इस टूर्नामेंट के लिए पूरी सुरक्षा देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि जब पिछली बार आईपीएल टूर्नामेंट हुुए थे। उस समय कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हुए थे। फिर भी वहां दस मैच हुए और राज्य सरकार ने ही पूरी सुरक्षा मुहैया कराई थी।

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के विबलडन की तरह आस्ट्रेलिया और फ्रांस में भी टेनिस टूर्नामेंटों ने दुनिया में अपनी पहचान बनाई। आईपीएल से भी भारत की पहचान बनने लगी थी। उन्होंने कहा कि अब इसकी अनुमति नहीं मिलने पर देश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचेगा और सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से जो संकेत जाएगा वह उचित नही है।

उधर मुंबई में भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि क्रिकेट का 20 ओवरों का खेले जाना वाला लोकप्रिय आईपीएल मैच सिर्फ सुरक्षा उलब्धता के कारण देश से बाहर कराने से देश की बदनामी हो रही है। उन्होंने कहा कि देश में चुनाव होने के कारण क्रिकेट के आईपीएल मैच को सुरक्षा उपलब्ध नहीं करा पाना हास्यास्पद लगता है।

ভারতীয় অলিম্পিয়ানদের উদ্বুদ্ধ করুন! #Cheers4India
Modi Govt's #7YearsOfSeva
Explore More
আমাদের ‘চলতা হ্যায়’ মানসিকতা ছেড়ে ‘বদল সাকতা হ্যায়’ চিন্তায় উদ্বুদ্ধ হতে হবে: প্রধানমন্ত্রী

জনপ্রিয় ভাষণ

আমাদের ‘চলতা হ্যায়’ মানসিকতা ছেড়ে ‘বদল সাকতা হ্যায়’ চিন্তায় উদ্বুদ্ধ হতে হবে: প্রধানমন্ত্রী
Over 44 crore vaccine doses administered in India so far: Health ministry

Media Coverage

Over 44 crore vaccine doses administered in India so far: Health ministry
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
Karyakartas throughout Delhi are now using the NaMo App to share, connect & grow the #NaMoAppAbhiyaan
July 27, 2021
শেয়ার
 
Comments

As #NaMoAppAbhiyaan enters its final week, NaMo network expands its reach. Through the 'Mera Booth, Sabse Mazboot' initiative, karyakartas have gone digital, discovering a platform to share, discuss and connect with each other.